Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

सिलेंडर में भड़की आग से ढाबा राख, आधा दर्जन दुकानों को भी नुकसान

सिलेंडर में भड़की आग से ढाबा राख, आधा दर्जन दुकानों को भी नुकसान

- Advertisement -

तरसेम राणा/शाहतलाई। बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में गैस सिलेंडर में भड़की आग से एक ढाबा जलकर राख हो गया है। आग इतनी भयानक थी कि आग की चपेट में साथ लगती आधा दर्जन दुकानें और दो मकान भी आ गए। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और लंबी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया।  इस घटना में हालांकि जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन 15 लाख से ज्यादा संपत्ति आग की भेंट चढ़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार वटवृक्ष मंदिर के साथ दो भाईयों नरेश शर्मा व पविंद्र शर्मा के ढाबा कम फॉस्ट फूड शॉप में मंगलवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे गैस सिलेंडर में रिसाव से अचानक आग लग गई। दोनों भाईयों का आईसक्रीम का होलसेल का कारोबार भी है। आग इतनी तेजी से भड़की कि उसने पलक झपकते ही ढाबे को अपनी चपेट में ले लिया। आग की ऊंची लपटें उठते देख आसपास के दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी दुकानें खाली करनी शुरू कर दीं। बिजली की सप्लाई भी काटी गई। इसी बीच एक के बाद एक धमाकों के साथ 3-4 गैस सिलेंडर भी फट गए। आग से पूरी दुकान, फर्नीचर, क्रॉकरी, बर्तन, टीवी, आईसक्रीम का पूरा स्टॉक तथा लगभग 2 दर्जन फ्रिज समेत अन्य सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया।
पता चलते ही तलाई थाना प्रभारी श्याम प्रसाद की अगुवाई में पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन आग की ऊंची लपटों के आगे सभी बेबस नजर आए। आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद आग बुझाने के यंत्रों का सहारा लिया गया, लेकिन वे नाकाफी साबित हुए। इसी बीच आग ने साथ लगती वसीम, नीलम व काला सिंह आदि की दुकानों और जसवंत सिंह के रिहायशी मकान को भी चपेट में ले लिया।

सूचना के आधार पर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी 4 बजकर 18 बजे, जबकि दूसरी गाड़ी साढ़े चार बजे मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड  कर्मियों की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक बड़े पैमाने पर नुकसान हो चुका था। आसपास की दुकानों में कुछ नुकसान आग से हुआ, जबकि तेजी से सामान बाहर निकालने के चक्कर में भी अलग से नुकसान हो गया। झंडूता के विधायक जेआर कटवाल, एसडीएम नवीन शर्मा व तहसीलदार प्रेम सिंह धीमान भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन की ओर से फौरी राहत के रूप में नरेश शर्मा व जसवंत सिंह को 10-10 हजार रुपए जबकि आधा दर्जन अन्य दुकानदारों को 5-5 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है