×

जानिए क्या है मोटे Hips और आपकी सेहत के बीच का Connection

जानिए क्या है मोटे Hips और आपकी सेहत के बीच का Connection

- Advertisement -

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि मोटे Hips का सेहत से भी कनेक्शन होता है? सोच में पड़ गए न! हम आप को बताते हैं कि इनमें आपस में क्या कनेक्शन है। एक शोध में यह पता चला है कि जिन महिलाओं के Hips अन्य की तुलना में बड़े होते हैं उनमें कोलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ता। इतना ही नहीं उन महिलाओं में दिल की बीमारी कम होती है।


Size of hips related to healthयूनिवर्सिटीज ऑफ लीड्स द्वारा किए शोध में ये सारी बाते सामने आई हैं। यहां के मुख्य शोधकर्ता प्रो. कोलिन का कहना है कि जिन महिलाओं के हिप्स अन्य की तुलना में बड़े होते हैं उन्हें बच्चे पैदा करने में आसानी होती है। यानी उन्हें प्रसव के दौरान अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। इसके अलावा भी मोटे Hips के और भी कई फायदे हैं। मोटे Hips वाली महिलाओं के अंदर रोगों से लड़ने की क्षमता अधिक होती है। वे अन्य महिलाओं से इंटेलीजेंट भी होती है।

खानदान और सेक्स का असर कमर की साइज पर

जाहिर है कि महिलाएं परफेक्ट फिगर पाने के लिए कड़े जतन करती है। सोशल मीडिया पर इसके लिए तरह-तरह की एक्साइज व खानपान के टिप्स की लंबी फेरहिस्त भी हैं। जिनको आजमाने के लिए वे दिन रात कड़ी मेहनत करती है पर उनकी नतीजा क्या रहता है, यह भी हम जानते ही हैं। आमतौर पर कहा जाता है कि शादी या बच्चा होने के बाद महिलाओं के फिगर में बदलाव आते हैं। इनमें कमर व हिप्स का साइज बढ़ना आम बात है। इनमें कुछ महिलाएं अपने खानपान की ओर ध्यान नहीं देती तो कुछ के मामलों में शारीरिक संबंधों की बात भी सामने आती है।

यूनिवर्सिटीज ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने एक सर्वे भी किया, जिसमें बताया गया कि लड़कियों में शारीरिक बदलाव आखिर क्यों होता है? इस सर्वें में 18 से लेकर 26 साल की 148 लड़कियों को शामिल किया गया था। सर्वे में इस आयुवर्ग की महिलाओं के हिप्स व कमर को मापा गया। इस में शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने एक दिन में कई बार संबंध बनाए इनके Hips साइज आम महिलाओं की तुलना में अधिक था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है