Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

गर्मियों में कुछ चाहती है आप की Skin

गर्मियों में कुछ चाहती है आप की Skin

- Advertisement -

skin care: गर्मियों में त्वचा को विशेष देखभाल की जरूरत होती है। चिलचिलाती धूप और धूल भरी हवा से त्वचा की नमी खत्म हो जाती है। जिससे त्‍वचा शुष्क और मुरझाई सी बेजान हो जाती है। ऐसे मौसम में घर से बाहर निकलने पर कई सावधानियां बरतनें की जरूरत होती है। धूप हमारे चेहरे की रंगत छीन लेती है। इसलिए जरुरी है कि अपने चेहरे को बचाया जाए। धूप व धूल से बचने के लिए चेहरे पर ऐसा क्या लगाए ताकि चेहरे की चमक बनी रहे। गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए गुलाब जल को आईस-ट्रे में जमाकर बर्फ की क्यूब्स को आंखों के इर्द-गिर्द रगड़ना चाहिए। गुलाब जल थकी हुई त्वचा को तरोताजा करता है। गर्मी के दिनों में चेहरे पर खीरे का रस लगाये। झुलसी हुई त्वचा के लिए यह फायदेमंद है। इसके अलावा सनबर्न और झुर्रियों को दूर करने में यह सहायक होता है।

skin care: कपूर को शहद में मिलाकर धोएं चेहरा

गर्मी के दिनों में चेहरे को साबुन या फेस वॉश से अच्छी तरह धोकर हाथ में थोड़ी सी चुटकी भर चीनी और नमक को चेहरे पर लगाएं, उसके बाद धो लें। यह चेहरे के लिए एक अच्छा स्क्रबर है। इससे चेहरे की त्वचा तरोताजा हो जाती है। नहाने से पहले फेस पर नीम या गुलाब का फेस पैक लगाएं और सूख जाने पर ताजे पानी से साफ करें। त्वचा की देखभाल के लिए एक चुटकी कपूर को थोड़े से शहद में मिलाकर इससे चेहरा धोएं, चेहरा खिल उठेगा। पका हुआ पपीता और दूध मिलाएं।


इसमें कुछ बूंदे नींबू और रोज़ वॉटर भी मिला सकती हैं। इस मास्क को चेहरे पर लगाये और सुखाने के बाद इसे ठंडे पानी से धो ले, आप फ्रेश फील करेगीं।खीरे को पीस कर और उसमें गुलाब जल मिलाएं। अगर चेहरा ड्राय है तो आप उसमें ग्लीसरीन मिलाये। इसको अपनी गर्दन और चेहरे पर 15 मिनट तक के लिए लगाएं और ठंडे पानी से धो लें, आराम मिलेगा।

भूख कम लगे तो खाएं दही

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है