बिना कपड़ों के सोने से होता है यह फायदा, सर्वे में आई बात सामने

बिना कपड़ों के पार्टनर के साथ सोने से स्ट्रेस भी होता है दूर 

बिना कपड़ों के सोने से होता है यह फायदा, सर्वे में आई बात सामने

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोते समय क्या करना ठीक होता है तो आप भी अच्छे से जानते होंगे। सोते समय क्या करना ठीक होता है इसको लेकर कई धारणाएं बनाई जाती हैं। कुछ बातों के पीछे सेहत के लिए फायदेमंद बातें भी छिपीं होती हैं। आपने बिना कपड़ों के सोने की बात तो सुनी ही होगी। शायद आपको यह जानकारी नहीं होगी कि बिना कपड़ों के सोने से शरीर को काफी फायदा होता है। यह बात एक सर्वे में सामने आई है।

यह भी पढ़ें- सेफ नहीं अबॉर्शन पिल्‍स, इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से लें सलाह

 

नेशनल स्लीप फाउंडेशन ने हाल ही में एक सर्वे किया। इस सर्वे में उन्होंने निर्वस्त्र सोने को लेकर वैज्ञानिकों एवं डॉक्टरों की सलाह भी ली। रिपोर्ट के मुताबिक निर्वस्त्र होकर सोने से शरीर के निजी अंगों पर कोई संक्रमण नहीं होता। जबकि कई बार अंडरवियर से यह संक्रमण बढ़ जाता है। यदि आपको यूरोलॉजी इंफेक्शन से बचना है तो बिना अंडरवेयर के सोना बेहद फायदेमंद है।
दूसरी ओर ब्रायन स्टीक्सनर के अनुसार निर्वस्त्र सोने से स्पर्म भी बढ़ता है। इसकी क्वालिटी में सुधार आता है। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोते हैं तो आपके शरीर से निकलने वाला हार्मोन ऑक्सीटोसिन आपके ब्रेन में पहुंचता है, इससे आपका स्ट्रेस दूर होता है। आप अच्छा महसूस करते हैं। वहीं, मेन हेल्थ स्लीप एडवाइजर डब्ल्यू क्रिस्टोफर विंटर के अनुसार निर्वस्त्र होकर सोने से आपको बेहतर नींद आती है। निर्वस्त्र सोने से मेटाबोलिज्म का स्तर ठीक रहता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है