Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Himachal : वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक कराने को मची होड़, 5 सेकंड में हुआ फुल

18 से 44 साल तक के लोगों को 24 मई को लगाई जाएगी वैक्सीन

Himachal : वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक कराने को मची होड़, 5 सेकंड में हुआ फुल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना की दूसरी लहर में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए लोगों में वैक्सीन लगवाने की होड़ मची हुई है। प्रदेश में 18 से 44 साल तक के लोगों में वैक्सीन लगवाने के लिए मारामारी चल रही है। बता दें कि 18 से 44 साल तक के लोगों को 24 मई को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए लोगों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) करवानी होगी। वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक कराने के लिए शनिवार दोपहर ढाई बजे एक साथ कोविन पोर्टल (Covein Portal) खोला गया, लेकिन कई जगहों पर यह महज 5 सेकंड में ही फुल हो गया। स्लॉट फुल (Slot filled) होने के बाद लोग जिले में अन्य जगह में स्लॉट बुक कराने में लगे रहे, लेकिन बुकिंग नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइन, पॉजिटिव होने के कितने दिन बाद लगेगा टीका, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

लोगों की परेशानियों को देखते हुए प्रदेश सरकार (State Govt) ने स्लॉट खोलने का एक ही समय निर्धारित किया है। पहले जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) अपने स्तर पर पोर्टल खोलते थे। शनिवार को एक साथ ढाई बजे पोर्टल खोला गया। लोग पोर्टल खोलने से पहले मोबाइल से चिपके रहे, लेकिन कई लोगों को मायूसी ही हाथ लगी। प्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक निपुण जिंदल ने बताया कि लोगों ने स्लॉट बुक कर दिए हैं। 24 मई को लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि 18 से 44 साल तक के 40,343 लोगों को 17 और 20 मई को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।


यह भी पढ़ें: Himachal में ब्लैक फंगस का एक और मामला, टांडा में भी दो संदिग्ध मरीज

गोहर। 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए लगने वाली वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया जा रहा है। यह अच्छी पहल है, मगर कोविड वैक्सीनेशन के लिए हो रहे पंजीकरण से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण पोर्टल के अनुसार किसी का किसी भी वैक्सीनेशन केंद्र पर पंजीकरण हो रहा है। जैसे कोई मंडी का रहने वाला है तो कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण पोर्टल में पंजीकरण करवाने पर उसका वैक्सीनेशन केंद्र सुंदरनगर, गोहर, बगस्याड, थुनाग, जंजैहली व जोगिंद्रनगर कहीं भी हो जा रहा है। किसी-किसी का तो 100 किलोमीटर दूर स्थित केंद्र में पंजीकरण हो रहा है। ऐसे में जो तो सुविधा संपन्न होगा, जिसके पास अपनी गाड़ी है वो तो जैसे कैसे केंद्र पहुंच जाता है, मगर जिसके पास अपनी गाड़ी की सुविधा नहीं है वो ना चाहते हुए भी टीका लगवाने में असमर्थ हो जाता है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि कोविड वैक्सीनेशन पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है