Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

अंडरग्राउंड डस्टबिन @ Smart City : जून से मिलनी शुरू होगी सुविधा

अंडरग्राउंड डस्टबिन @ Smart City : जून से मिलनी शुरू होगी सुविधा

- Advertisement -

smart city dharamsala: धर्मशाला। नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी धर्मशाला की प्रस्तावित योजनाओं को धरातल पर उतारने और जनता के सामने रखने के लिए निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी प्रबंधन ने कवायद तेज कर दी है क्योंकि इन प्रस्तावित योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं होने से लोगों में रोष पनप रहा था। इसी कड़ी में अंडरग्राउंड डस्टबिन एक महत्वपूर्ण परियोजना है जिसे पूरा करने में तेजी लाई गई है। इसके लिए खोदे गए गड्ढे कई दिन तक खुले रहने से और कोई काम न होने से लोगों ने निगम के कार्य का विरोध करना शुरू कर दिया था। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में अंडरग्राउंड डस्टबिन की सुविधा जून माह से मिलनी आरंभ होगी। शहर के कचरे के स्मार्ट तरीके से प्रबंधन के लिए अंडर ग्राउंड डस्टबिन इंस्टॉलेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है।


निगम प्रशासन व स्मार्ट सिटी प्रबंधन की कवायद तेज

जून माह तक नगर निगम प्रशासन ने विभिन्न वार्डों में 100 अंडर ग्राउंड डस्टबिन स्थापना सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। 100 डस्टबिन स्थापित होने के बाद जून में भव्य समारोह का आयोजन कर इस सुविधा का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। जानकारी के अनुसार दाड़ी में 6 और खनियारा में 7 अंडर ग्राउंड डस्टबिन इंस्टॉल कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त सिद्धपुर, अप्पर दाड़ी, कंड वार्ड सहित अन्य वार्डों में भी इंस्टॉलेशन कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि अन्य वार्डों में इन डस्टबिन को इंस्टॉल करने का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। नगर निगम द्वारा प्रस्तावित विकास कार्यों के धरातल में नजर न आने पर लोगों में रोष पनप रहा था। ऐसे में अब नगर निगम प्रयासरत है कि जो भी निगम की प्रस्तावित योजनाएं हैं, वो धरातल पर नजर आनी शुरू हो जाएं, इसी के चलते प्रथम चरण में अंडर ग्राउंड डस्टबिन के कार्य को पूरा किया जा रहा है।


लोगों ने जताया रोष, अंडरग्राउंड डस्टबिन इंस्टॉलेशन का कार्य शुरू 

जानकारी के अनुसार कुछ वार्डों के लोग अंडर ग्राउंड डस्टबिन के संबंध में जानकारी न होने के चलते इस पर ऐतराज जता रहे थे। लोगों का कहना था कि इस तरह तो गंदगी की वजह से और परेशानी होगी, लेकिन जब निगम अधिकारियों ने लोगों को इंस्टॉल्ड किए गए डस्टबिन दिखाए तो लोग खुश हो गए तथा डस्टबिन इंस्टॉलेशन को राजी हो गए।

इसके चलते अब नगर निगम सभी वार्डों में अंडर ग्राउंड डस्टबिन इंस्टॉलेशन के कार्य में जुटा हुआ है। नगर निगम धर्मशाला के डिप्टी मेयर देवेंद्र जग्गी का इस बारे में कहना है कि नगर निगम में 100 अंडर ग्राउंड डस्टबिन लगाए जा रहे हैं, जिनमें से 40 डस्टबिन विभिन्न वार्डों में इंस्टॉल कर दिए गए हैं। जून माह में भव्य समारोह का आयोजन कर अंडर ग्राउंड डस्टबिन सुविधा का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। निगम लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढे़ं…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है