Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

ये कैसी Smart City : MC की डंपिंग साइट में आग, चारों तरफ धुआं

ये कैसी Smart City : MC की डंपिंग साइट में आग, चारों तरफ धुआं

- Advertisement -

smart city: 3 दिन से सुलग रहा कचरा, पर्यावरण संरक्षण के दावे हवा

smart city: धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला की डंपिंग साइट शुरू से ही आम जनता के लिए परेशानी का सबब रही है। कभी इस साइट से उठने वाली बदबू से साथ लगते क्षेत्रों के लोग परेशान होते हैं तो कभी इस साइट पर लगने वाली आग के धुएं से। पर्यावरण संरक्षण के दावे करने वाले नगर निगम के दावों की पोल खासकर उस समय खुलती है जब इस डंपिंग साइट में आग लगती है। ऐसी ही स्थिति आजकल भी हुई है और प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला का शहरी और साथ लगते ग्रामीण क्षेत्र इन दिनों धुएं की समस्या से परेशान है।

साथ लगते इलाकों के लोग परेशान, सुध नहीं ले रहा नगर निगम

आलम यह है कि धर्मशाला की डंपिंग साइट पर लगी आग पिछले तीन दिनों से लगातार जारी है। जिसकी वजह से आसपास के क्षेत्रों में धुआं ही धुआं फैला हुआ है। धुएं की वजह से आसपास के क्षेत्रों के लोग खासे परेशान हैं। डंपिंग साइट में लगी आग का धुआं सुधेड़, कोतवाली बाजार, एचआरटीसी वर्कशॉप सहित काला पुल तक फैला हुआ है, जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। सुधेड़ के ग्रामीणों का कहना है कि नगर निगम को कई बार डंपिंग साइट बारे अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

दुर्गंध से जीना हुआ मुश्किल

ग्रामीणों का आरोप है कि डंपिंग साइट में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिससे से फैलने वाली दुर्गंध ने उनका जीना दूभर कर दिया है। अब डंपिंग साइट पर लगाई आग ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है। सुधेड़ पंचायत के उपप्रधान पवन कुमार, रविंद्र शर्मा, विनोद शर्मा, अक्षय कुमार, कुलदीप पठानिया, सरताज चंद, निर्मल सिंह, अनिल कुमार, रजनी देवी, रेखा देवी व अन्यों ने बताया कि डंपिंग साइट पर लगी आग से उठ रहे धुएं से लोगों को सांस की समस्या हो रही है। डंपिंग साइट का धुआं सुधेड़, कोतवाली बाजार से लेकर बाराकोठा तक पहुंच रहा है, जिसकी वजह से सभी लोग परेशानी का सामना करने को मजबूर हो रहे हैं।

जिस तरफ को हवा का रुख होता है उसी तरफ के लोगों को धुएं का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व में नगर परिषद के उपाध्यक्ष रहे सुभाष नैहरिया ने कहा कि नगर निगम को डंपिंग साइट में लगी  आग से उठ रहे धुएं से निपटने के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिए। शहर के लोग धुएं की वजह से परेशान हो रहे हैं, लेकिन नगर निगम मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में जब भी ऐसी समस्या आती थी तो तुरंत समाधान किया जाता था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है