×

ये क्या! सटीक निशाने से चूके Smart पुलिस के Smart जवान

ये क्या! सटीक निशाने से चूके Smart  पुलिस के Smart जवान

- Advertisement -

शिमला। स्मार्ट पुलिस के स्मार्ट जवान निशानेबाजी में अपने अचूक निशाने से चूक गए। शिमला पुलिस ने आज अपने जवानों के लिए फायरिंग का वा्र्षिक मेला आयोजित किया था। इस दौरान दौरान पहले राउंड में अधिकतर जवानों के निशाने चूक गए। अश्वनी खड्ड में पुलिस की फायरिंग रेंज में आयोजित इस मेले में शिमला शहर के करीब 400 जवानों और अफसरों ने इसमें शिरकत की। इसमें कांस्टेबल से लेकर एएसपी तक के अफसर मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सबके निशाने चैक किए गए। इसमें दो दौर में फायरिंग करनी थी। पहले दौर में पुलिस के जवान निशाने लगाने में फिसड्डी रहे। बताते हैं कि इसका एक बड़ा कारण नियमित तौर पर फायरिंग की प्रेक्टिस न होना है। पहले दौर में पिटने के बाद जवानों ने दूसरे दौर में अपने प्रदर्शन में कुछ सुधार किया। दूसरे दूर में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इन जवानों की जान में जान आई और अपने अफसरों की डांट से बच गए। फायरिंग का यह क्रम सुबह 11 बजे शुरू हुआ था और 3 बजे तक चला। एएसपी अर्जित सेन, एएसपी भजन देवी नेगी, डीएसपी राजेंद्र समेत कई इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई भी फायरिंग के लिए वहां पहुंचे थे।


  • फायरिंग के वार्षिक मेले में पहले राउंड में रहे  फिसड्डी
  • दूसरे राउंड में सुधारी गलती, फिर टारगेट पर लगे निशाने

फायरिंग के दौरान इंस्पेक्टर रैंक और इससे ऊपर के अफसरों ने पिस्टल और रिवालवर से निशाना साधा, जबकि इससे निचले स्तर के पुलिस जवानों ने थ्री-नॉट-थ्री, प्वाइंट 22 और ऐके 47 से निशाने साधे। सभी को कुल 20-20 फायर करने थे और इसके दो राउंड थे। बताते हैं कि पुलिस के जवान पहले राउंड में फिसड्डी रहे और दूसरे राउंड में उन्होंने अपनी स्थिति में सुधार किया और इनके निशाने टारगेट पर लगे।

पुलिस का यह सालाना कार्यक्रम रहता है और इसमें जवानों के निशाने चैक किए जाते हैं। बताते हैं कि नियमित प्रैक्टिस न होने के कारण जवान सही निशाने से चूक रहे हैं। ऐसे में जरूरत इनकी नियमित प्रैक्टिस की है। यदि ऐसा होगा तो निश्चित तौर पर इनके निशानों में सुधार आएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है