Expand

अब ये रोकेंगे बिहार में शराब की तस्करी …

smelling dogs will prevent smuggling of alcohol in Bihar

अब ये रोकेंगे बिहार में शराब की तस्करी …

- Advertisement -

नई दिल्ली। बिहार की पुलिस ने शऱाब की तस्की से निपटने के लिए एक अनोखा तरीका खोजा है। राज्य की पुलिस अब शराब की तस्करी रोकने के लिए कुत्तों की मदद लेगी। इसके लिए बिहार पुलिस ने तेलंगाना से ट्रेंड डॉग स्कवॉड मगवाएं हैं, शराब सूंघने वाले इन कुत्तों की पहली खेप भी मिल गई है पर अभी इन कुत्तों को ट्रेनिंग देने में 8-9 माह का समय लगेगा।

आखिर बिहार पुलिस क्यों खरीद रही है शराब सुंघने वाले कुत्ते

पुलिस का कहना है कि शराब तस्करी को रोकने में ये ट्रेंड डॉक स्कवॉड कारगर साबित होंगे। अभी कुत्तों को तेलंगाना में ही ट्रेनिंग दी जा रही है। अब यह भी जानिए कि इन कुत्तों पर कितना खर्च हुआ तो इसमें बिहार सरकार करीब 45 लाख खर्च करेंगी।

इन ट्रेंड कुत्तों के लिए सेना से लेकर केंद्रीय अर्द्ध सैनिकबल के डॉग ब्रीडिंग और ट्रेनिंग सेंटर से संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने कुत्ते देने से इनकार किया। उनका कहना था कि शऱाब सुंघने वाले कुत्ते उनके पास नहीं है। बाद में ये कुत्ते तेलंगाना पुलिस ने ये कुत्ते उपलब्ध करवाए। बिहार पुलिस को शराब सूंघने वाले ये कुत्ते अगले साल तक उपलब्ध होंगे। इन कुत्तों के आने से शराब की तस्करी पर कितनी रोक लग पाएगी यह आने वाला समय बताएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है