×

कोई विग तो कोई अंडरवियर व मोजे में छिपाकर ला रहा सोना, नए तरीके देख पुलिस भी हैरान

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी पकड़े ऐसे 6 स्मगलर

कोई विग तो कोई अंडरवियर व मोजे में छिपाकर ला रहा सोना, नए तरीके देख पुलिस भी हैरान

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोना ऐसी चीज है जिसके दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जाते हैं और इसकी स्मगलिंग भी। तमाम सख्तियों के बावजूद लोग इसके अवैध व्यापार से बाज नहीं आते। चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अवैध रूप से सोना छिपाकर लाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गोल्ड स्मगलिंग (Gold smuggling) में लगे लोग तस्करी के लिए ऐसे-ऐसे हथकंडे अपनाते हैं कि कस्टम विभाग वाले हैरान रह जाते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा चेन्नई एयरपोर्ट पर नजर देखने को मिला जब कुछ लोगों को हेयर विग के नीचे सोना छिपाकर ले जाते हुए पकड़ा गया। यही नहीं, हेयर विग के साथ-साथ ये लोग अंडरवियर और मोजों में छिपाकर सोना और विदेशी करेंसी लाए थे।


यह भी पढ़ें: कैंसर पेशेंट के लिए रेस्‍टोरेंट कर्मियों ने किया कुछ ऐसा, सुनकर हर कोई कर रहा तारीफ

कुल 6 गिरफ्तार लोगों के पास से ढाई करोड़ का सोना और 24 लाख की विदेशी करेंसी जब्त की गई है। इन सभी को अरेस्ट कर लिया गया है। गोल्ड तस्करों के पकड़े जाने की यह घटना तमिलनाडु के चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chennai International Airport) की है। जहां कुछ लोग दुबई से फ्लाइट (FZ8515) से चेन्नई लौटे थे। ये लोग फ्लाइट से उतरने के बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने की प्रक्रिया पूरी कर रह थे। इसी दौरान जब इनकी जांच की गई तो कस्टम अफसरों के होश उड़ गए। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक 5.55 किलो सोना सीज किया गया है जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये से भी अधिक है। इसके साथ ही इन लोगों से 24 लाख की विदेशी मुद्रा भी पकड़ी गई है।

सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। खुफिया जानकारी के आधार पर, रामनाथपुरम के रहने वाले 39 वर्षीय मैग्रोब अकबरली और चेन्नई के 26 वर्षीय जुबैर हसन रफियुथीन दुबई से चेन्नई पहुंचे थे। इनको बाहर निकलने से पहले ही रोक दिया गया था क्योंकि उनका हेयर स्टाइल संदिग्ध लग रहा था। जांच करने पर पता चला कि उन्होंनेआंशिक रूप से बाल छिलाए हुए थे और उस जगह पर विग पहनी थी। 698 ग्राम वजन वाले 2 सोने के पैकेट्स को उनके विग के नीचे छुपाया गया था, जिसे निकालने पर 595 ग्राम सोना मिला।

दूसरे मामले में, त्रिची के 42 वर्षीय बालू गणेशन, जो उसी फ्लाइट से चेन्नई पहुंचा था, उसको रोक दिया गया था। व्यक्तिगत तलाशी पर मलाशय से सोने के पेस्ट के 3 बंडल बरामद हुए थे जिससे 622 ग्राम सोना निकला था। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। इससे पहले शनिवार को विल्लुपुरम के रहने वाले 24 साल के अंबाझगन को बाहर निकलने पर रोक दिया गया था। तलाशी पर 1.5 किलोग्राम के सोने के पेस्ट के चार पैकेटों को बरामद किया गया था जिसे वह अपने मोजे और अंडरवियर के अंदर छिपाकर लाया था। इसमें से 1.33 किलोग्राम सोना निकाला गया था जो कि 62 लाख रुपये की कीमत का था। पुलिस अपनी तरफ से सख्ती दिखाती है लेकिन लोग स्मगलिंग के नए से नए तरीके ढूंढ ही लेते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है