Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

किन्नौर में बर्फबारी ने फिर बिगाड़े हालात, नारकंडा में सड़कों पर लगा लंबा जाम

किन्नौर में बर्फबारी ने फिर बिगाड़े हालात, नारकंडा में सड़कों पर लगा लंबा जाम

- Advertisement -

रिकांगपिओ/कुमारसैन। किन्नौर जिला के अधिकांश क्षेत्र में दो दिनों से जारी बर्फबारी (Snowfall) से एक बार फिर से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जिला के कई संपर्क मार्ग पर से अभी पहली बर्फ हटाने का काम शुरू भी नही हुआ था कि दो दिनों से फिर इन मार्गों पर बर्फ की मोटी परत जमनी शुरू हो गई है। करीब एक सप्ताह बाद अप्पर किन्नौर (Kinnaur)  के लिए बहाल हुई विद्युत आपूर्ति एक बार फिर बाधित हो सकती है। इन क्षेत्रों में संचार व्यवस्था भी ठप है।

किन्नौर जिला के टिंकू नाला में बीते एक सप्ताह के भीतर चार बार ग्लेशियर आने से अवरुद्ध हुए एनएच-पांच को सीमा सड़क संगठन द्वारा बहाल किया गया। लेकिन जो बसें रिकांगपिओ आ रही थी, वे बर्फबारी में स्किड होने से रिकांगपिओ नहीं पहुंच पाई है। उपायुक्त गोपाल चंद ने कहा कि जिला में आपदा से निपटने के लिए दो क्यूआरटी टीम को तैनात किया है। प्रशासन की माने तो जिला में करीब 80 संपर्क सड़कें अभी भी पूरी तरह बंद है। अभी तक पूह उपमंडल की गंग्युल वेली, स्पिलो, कानम, लबरंग, नेसंग, असरंग सहित कई गांव के मार्ग अवरुद्ध है। जिले में 402 विद्युत ट्रांसफार्मरों में से 172 ट्रांसफार्मरों पर बिजली आपूर्ति बाधित है।


इसी तरह से नारकंडा में एक सप्ताह से बंद चल रहे एनएच पांच पर सोमवार को वाहनो की आवाजाही सुचारू होने से क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि सोमवार को भी यातायात पूरी तरह से सामान्य नही हुआ है, लेकिन परिवहन निगम की कुछ बसें सहित निजी बसों और छोटे वाहनों की आवाजाही जारी रही। एनएच-पांच पर सोमवार को छोटे वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। जिस कारण से नारकंडा से शिमला तक कई जगहों पर जाम भी लगे। वहीं प्रशासन ने वाहन चालकों से अपील की है कि बर्फ के ऊपर धैर्य के साथ और कम गति से वाहनों को चलाएं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है