×

बदला मौसमः बर्फबारी के चलते अटल टनल सैलानियों के बंद, निचले इलाकों में बारिश

औट-लुहरी नेशनल हाईवे 305 जलोड़ी दर्रा पर बर्फ़बारी से यातायात बंद

बदला मौसमः बर्फबारी के चलते अटल टनल सैलानियों के बंद, निचले इलाकों में बारिश

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल में मौसम ने करवट बदली और प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी ( snowfall) व निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। राजधानी शिमला में भी बारिश का दौर जारी है। बारिश व बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। लोगों को पिछले कुछ समय से बारिश व बर्फबारी का इंतजार था। हालांकि रविवार को भी कई स्थानों पर तेज हवाएं चली और रुक- रुक कर बारिश हुआ।


यह भी पढ़ें: Weather Update : हिमाचल सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, मौसम का क्या रहेगा मिजाज-क्लिक करें

जनजातीय जिला लाहुल -स्पीति और कुल्लू जिला में बीती रात से ही बारिश व बर्फबारी ( Rain and snowfall)का दौर जारी है। लाहुल -स्पीति के समूचे क्षेत्र में बर्फ़बारी व बारिश से तापमान में गिरावट हुई है ऐसे में अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद यातायात प्रभावित हुआ है। परिवहन विभाग केलांग की ओर से केलांग -मनाली बस सेवा फिलहाल स्थगित कर दी है। केलांग में 3 इंच, सिस्सू में 4 इंच, अटल टनल रोहतांग ( Atal Tunnel Rohtang) के दोनों छोरों पर आधा फीट ताजा बर्फबारी हुई है। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि बर्फबारी व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सैलानियों के लिए अटल टनल बंद कर दी है।

यह भी पढ़ें: Himachal में क्या इस बार होगी बारिश-बर्फबारी, मौसम बिगड़ने का अलर्ट फिर जारी

वहीं कुल्लू जिला के औट-लुहरी नेशनल हाईवे-305 जलौड़ी दर्रा पर भी करीब 4 इंच बर्फबारी होने से ये दर्रा पर भी यातायात प्रभावित हुआ है। ऐसे में इस दर्रे पर बर्फबारी के बाद वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। कुल्लू ज़िला में बारिश व बर्फबारी के बाद किसानों की फसलों को संजीवनी मिली है। वहीं कुल्लू जिला की ऊंची पहाड़ियों में भी हल्की बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट हुई है। आरएम केलांग मंगल चंद बनेपा ने बताया कि लाहुल-स्पीति में समूचे क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई है जिसके चलते फ़िलहाल केलांग व मनाली बस रूट को स्थगित किया गया है। उन्होंने कहा कि लाहुल-स्पीति के अन्य क्षेत्रों में बस सेवा सुचारू रूप से चल रही है। बर्फबारी का दौर लगातार जारी है। ऐसे में ज्यादा बर्फबारी होने पर परिवहन निगम की बस सेवा यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बंद करनी पड़ सकती है। केलांग उदयपुर के लिए बस सेवा चल रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है