Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

देखें तस्वीरेंः बर्फबारी-बारिश से ठिठुरा हिमाचल, 120 सड़कें बंद

देखें तस्वीरेंः बर्फबारी-बारिश से ठिठुरा हिमाचल, 120 सड़कें बंद

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। प्रदेश में आज सुबह से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश का दौर जारी है। बढ़ती ठंड से बर्फबारी के कारण प्रदेश में 120 सड़कें बंद हो गई हैं। जिला किन्‍नौर में भारी बर्फबारी के कारण आज भी स्‍कूलों में अवकाश दे दिया गया है।


मनाली के साथ लगते गांव में बर्फबारी हो गई है।शिमला के कुफरी, नारकंडा व खड़ापत्थर में बर्फ़बारी का दौर जारी है। हालांकि यहां अभी सड़कें बंद नहीं हुई हैं। इसकी पुष्टि एसपी शिमला उमापति जामवाल ने की है।

कुल्लू और लाहुल-स्पीति में पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी से शीतलहर चल रही है। ताजा बर्फबारी होने से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया । रोहतांग दर्रा पर करीब 5 फीट से अधिक और कोकसर में ढाई फीट ताजा बर्फबारी से जनजीवन पूरी तरह ठप हो गया है।

जिला के ऊंचे क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है। जलोड़ी दर्रा यातायात के लिए बंद है।

वहीं, मनाली के पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी के बाद साहसिक गतिविधियां शुरू होने से घाटी के सैकड़ों युवाओं का रोजगार भी निकल पड़ा है। सोलंगनाला में खेलों के साथ पैराग्लाइडिंग, माउंटेन बाइक व घुड़सवारी जैसी साहसिक खेलों की धूम मची हुई है।

बंजार के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली, यातायात और पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई है। सिराज पंचायत के अधिकतर गांव बिजली गुल होने से अंधेरे में डूब गए हैं और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी के कारण तापमान में भारी गिरावट आई है, कई जगह पर पेयजल पाइप जमने से पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है। प्राचीन लोकतंत्र मलाणा गांव में आधा फुट ताजा बर्फबारी होने के कारण करीब ढाई हजार की आबादी बर्फ मैं कैद हो गई है।

जिला प्रशासन ने खराब मौसम को देखते हुए ऊंचे क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं और घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी है । ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के कारण परिवहन निगम के दर्जनों रूट प्रभावित हुआ है, जिसके चलते ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है