Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

मौसम के मिजाजः पहाड़ों पर बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश, मैच को लेकर धुकधुकी

मौसम के मिजाजः पहाड़ों पर बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश, मैच को लेकर धुकधुकी

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। प्रदेश में मौसम के मिजाज आज भी कड़क है। राजधानी शिमला में सुबह से बारिश हो रही है और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का दौर चला हुआ है। प्रदेश के मैदानी इलाकों में रात भर तेज गर्जन के साथ बारिश होती रही। शिमला के ऊपरी इलाकों में रात को हुई बर्फबारी से खिड़की, खड़ापथर व नारकंडा में सड़कें अभी बंद है। उधर लाहुल स्पीति, कुल्लू के ऊपरी इलाकों व किन्नौर में भी बर्फबारी हो रही है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से निचले इलाकों में शीत लहर तेज हो गई है।

 


यह भी पढ़ें: धर्मशाला में दो बजे से हो रही बारिश, HPCA को अब भगवान इंद्रुनाग का सहारा

धर्मशाला में भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे मैच में बारिश खलल डाल सकती है। हलांकि सुबह के समय कुछ देर के लिए धूप खिली लेकिन आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं। दिन चढ़ने के साथ राहत की उम्मीद है। रात भर हुए बारिश से मैदान में पानी भरा है। हालांकि पिच व उसके आसपास के हिस्से के कवर किया गया है।


मौसम विभाग की ओर से भी बारिश की चेतावनी दी गई है। ग्राउंड स्टाफ के अनुसार मैदान को सूखाने के लिए पूरे प्रबंध किए हैं। अगर दोपहर 12 बजे तक मौसम सही रहता है तो भी मैच हो सकता है।

 

कुल्लू जिला की ऊंची पहाड़ियों में बीती रात हुई ताजा बर्फबारी से एक बार फिर घाटी में शीतलहर चल रही है। शीतलहर के चलते निचले क्षेत्रों के बागवानों को फसल के नुकसान की चिंता सता रही है। निचले व मध्यवर्ती क्षेत्रों में पलम ,खुरमानी ,आडू ,बादाम, चैरी के पेड़ों में बंपर फ्लावरिंग हुई है। ऐसे में तापमान हो रहा बदलाव इन फसलों के लिए ठीक नहीं है।


वहीं सैंज घाटी के पागल नाला में बीती देर रात भारी बारिश के चलते मलबा सड़क पर आने से यातायात कई घंटे अवरुद्ध रहा। जिसके चलते 15 पंचायत के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं लोक निर्माण विभाग की मशीनरी ने मौके पर पहुंचकर सड़क से मलबा हटाकर यातायात बहाल किया। एसडीएम बंजार मनीराम भारद्वाज ने बताया कि कुल्लू जिला में बीती रात भारी बारिश के चलते सैंज घाटी के पागल नाला में मलबा सड़क पर आ गया था। जिसके चलते यह मार्ग सुबह कुछ घंटों के लिए अवरुद्ध हुआ था ।उन्होंने कहा कि अब मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है जिससे लोगों को यातायात सुचारू रूप से चल रहा है

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है