×

हरिपुरधार में Season का चौथा Snowfall, अभी भी गिर रहे फाहे

हरिपुरधार में Season का चौथा Snowfall, अभी भी गिर रहे फाहे

- Advertisement -

नाहन/शिमला। सिरमौर के हरिपुरधार में सीजन का चौथा स्नोफॉल हुआ है। मंगलवार रात से जारी बर्फबारी का दौर बुधवार सुबह भी जारी है। मौसम में आए बदलाव के चलते पूरे जिला में शीतलहर है। उधर, तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि पहाड़ों पर ही फाहे गिरे हैं, जबकि निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई है, जिसके बाद लोगों ने एक बार फिर से गर्म कपड़े निकाल लिए हैं।


  • गर्म कपड़ों में लिपटे लोग, तापमान भी धराशायी

गौर रहे कि इससे पहले सूर्यदेव की तपिश के चलते लोगों ने गर्म कपड़ों को पैक कर दिया था, मंगलवार से बिगड़े मौसम के हालातों ने एक बार फिर लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटने के लिए मजबूर कर दिया है। बहरहाल, मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक कुछ ऐसे ही हालात बने रहेंगे। कुल मिलाकर जाती सर्दी एक बार फिर से अपने पूरे यौवन में आ गई है।

वहीं, राजधानी शिमला में बीती रात और सुबह रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके साथ-साथ बीच-बीच में धुंध भी छाई। इससे यहां ठंड और बढ़ गई है। यहां के नजदीकी पर्यटन स्थल कुफरी, फागू, मशोबरा में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। ऊपरी शिमला में भी बीच-बीच में बर्फ के फाहे गिरे और बारिश होती रही। बारिश होने से किसान-बागवान खुश हैं। किसान चाह रहे हैं कि अच्छी बारिश हो। पिछले काफी समय से अच्छी बारिश की किसान उम्मीद में है, लेकिन अच्छी बारिश नहीं हो रही। बारिश होने से जमीन में नमी होगी और इससे अच्छी खेती होगी। वहीं, मौसम विभाग ने दो-तीन दिन ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद जताई है। विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में मौसम बिगड़ा है और इस दौरान मैदानी इलाकों से लेकर ऊंचे इलाकों तक मौसम खराब रहेगा और कई स्थानों पर बारिश भी होगी। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी भी होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है