×

Snowfall ने रोकी रफ्तार, Narkanda-खड़ापत्थर Road बंद

Snowfall ने रोकी रफ्तार, Narkanda-खड़ापत्थर Road बंद

- Advertisement -

शिमला/सोलन। राजधानी में अभी व्यवस्था पटरी पर आई नहीं थी कि एक बार फिर से सफेद आफत ने लोगों को परेशानी मे डाल दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार नारकंडा और खड़ा पत्थर मार्ग एक बार फिर भारी बर्फबारी के चलते बंद हो गए हैं। शिमला पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार आज सुबह तक चंबा के सलूणी में सबसे अधिक करीब 59 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। धर्मशाला और सुंदरनगर में 35 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं, जनजातीय जिलों एवं शिल्ला तथा कुल्लू जिलों के ऊपरी इलाकों में पिछले 24 घंटों के दौरान 25 से 80 सेंटीमीटर बर्फ रिकॉर्ड दर्ज की गई है।


  • शिमला पुलिस ने जारी किया अलर्ट
  • चौपाल-कुफरी में अभी भी गिर रहे फाहे

जिला के चौपाल और कुफरी में अभी भी आसमान से सफेद आफत बरस रही है, लेकिन यहां पर रास्ते खुले हैं। पुलिस का कहना है कि व्यवस्था पर पूरी नजर रखी जा रही है। वहीं, सोलन के लोगों को आज सुबह हुई या फिर रात हो गई है। यह पता ही नहीं चल पाया। आज सुबह सोलन शहर में करीब साढ़े आठ बजे आसमान पर काले बादल आने से मानों रात हो गई हो। आसमान पर काले बादलों के साथ आसमानी बिजली की कड़कड़ाहट सहित मेघ भी खूब बरस रहे हैं।

गौर रहे कि बुधवार रात से ही सोलन में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। उधर, गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी शिमला की घटा घनघोर है। चारों ओर घने बादल छाए हैं और बीच-बीच में बारिश हो रही है। शिमला में बीती रात से रुक-रुक हो रही बारिश से राजधानी प्रचंड ठंड की चपेट में आ गई है। उधर, राजधानी बारिश के साथ-साथ बादलों की गर्जना हो रही है और तेज हवाओं के चलते कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है। कुछ इलाकों में सुबह बिजली आई और लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन कई इलाकों में बिजली की आंख मिचौनी जारी है।

बिजली न होने से ठंड के कारण लोग बिस्तरों में ही दुबके रहे। कई इलाकों में बिजली गुल होने के कारण लोग दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले परेड को नहीं देख पाए। उधर, बर्फबारी से ऊपरी शिमला का संपर्क बंद हो गया है। खड़ापत्थर में बर्फबारी से रोहड़ू को बस सेवा बंद हो हई है, जबकि रामपुर के लिए सुबह मात्र दो बसों को ही भेजा गया। इसके बाद रामपुर की तरफ बस सेवा को फिलहाल रोक दिया गया है। ऐसा नारकंडा में बर्फबारी होने के चलते किया गया है, लेकिन फिलहाल वहां यातायात चल रहा है, लेकिन बर्फबारी बढ़ने पर यातायात बंद हो जाएगा। उधर, शिमला के नजदीकी पर्यटन स्थल कुफरीए फागू में भी बर्फबारी हुई है, लेकिन बर्फ कम गिरी है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है