Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

बारिश-बर्फबारी से मुश्किल हुई पहाड़ की जिंदगी, चुवाड़ी-चंबा वाया जोत मार्ग बंद

बारिश-बर्फबारी से मुश्किल हुई पहाड़ की जिंदगी, चुवाड़ी-चंबा वाया जोत मार्ग बंद

- Advertisement -

पुनीत शर्मा/चंबा। सर्दियों में मौसम के बिगड़े तेवरों ने पहाड़ की जिंदगी को मुश्किल कर दिया है। बर्फबारी (snowfall) की बिखरी चांदी एकबारगी भले ही दिल को गहरा सुकून दे जाए, लेकिन ये हर पल लोगों की परीक्षा लेती है। आलम यह कि पांगी तथा भरमौर के कई कबायली लोग सर्द मौसम में निचले क्षेत्रों में स्थित अपने घरों को चले जाते हैं। गुरुवार को मौसम की पूर्व संभावनाओं के अनुरूप जिले की ऊपरी चोटियों पर बर्फबारी तो निचले क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा। इससे जिले में कड़ाके की ठंड हो गई है।

सुबह करीब 11 बजे तक बसों के जोत से गुजरने के बाद बर्फबारी तेज होने के साथ चुवाड़ी-चंबा वाया जोत मार्ग अवरुद्ध हो गया है। बताते चलें कि बर्फबारी के चलते यह मार्ग बंद होने से लोगों को ज्यादा दूरी तथा समय तय कर वाया बनीखेत, चंबा पहुंचना पड़ता है। ये उनकी जेबों पर भी भारी पड़ता है।


ऊपरी चोटियों की बर्फबारी को छूकर आ रही सर्द हवाएं रह-रहकर मौसम के बिगड़े तेवरों की मुनादी करने लगती हैं। कांगड़ा जिला (Kangra District) से सटे भटियात क्षेत्र में दोपहर तक बूंदाबांदी तथा हल्की बारिश जारी रही। उधर, जोत पर हुई बर्फबारी के चलते भटियात का सबसे कम दूरी का सड़क संपर्क जिला मुख्यालय चंबा से अब तक कटा हुआ है।

उधर, विख्यात पर्यटन नगरी डलहौजी में भी बर्फ के फाहे गिरने से यहां अच्छे पर्यटन सीजन की उम्मीद जगी है। उधर, जिला मुख्यालय में हल्की बारिश के चलते ठंड बढ़ गई है। चुराह क्षेत्र के तीसा समेत कई ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का क्रम जारी है। जिला के कबायली क्षेत्रों पांगी तथा भरमौर में भी बर्फ गिरने से पारा गिरा है। पांगी प्रशासन ने लोगों को ज्यादा बर्फबारी वाले क्षेत्रों का रुख न करने की हिदायत दी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है