- Advertisement -

हिमाचल में कहीं बारिश कहीं बर्फ, लाहुल घाटी के उदयपुर में ट्रैफिक रुका

रोहतांग में आधा फुट और केलांग में करीब तीन इंच बर्फबारी

0

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी/टीम। प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुरुवार सुबह बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है। लाहुल घाटी में भारी बर्फबारी के कारण एक बार फिर यातायात अवरुद्ध हो गया है।

लाहुल-स्पीति के उदयपुर में मार्ग अवरुद्ध होने के कारण फंसे सांसद रामस्वरूप शर्मा गुरुवार दोपहर सुरक्षित मनाली लौट आए हैं। सांसद दो दिवसीय लाहुल-स्पीति दौरे पर गए थे और सुबह उदयपुर से शिशु के लिए रवाना हुए थे लेकिन मौसम बिगड़ने के कारण बीच में फंस गए।

रोहतांग में आधा फुट और केलांग में करीब तीन इंच ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं, खड़ापत्थर के कुपड़ व रोहड़ू के चांशल, लाहुल-स्पीति, किन्नौर और चंबा की ऊंची चोटियों पर भी काफी बर्फबारी हुई है। वहीं मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर आदि में भी सुबह से हो रही बारिश के काऱण ठंड हो गई है। शिमला में सुबह 8 बज कर 35 मिनट से लेकर 9 बजकर 22 मिनट तक हल्की बारिश होती रही। फिलहाल अभी आसमान पर बादल छाए हुए हैं। अक्टूबर महीने में ही ठंड को अहसास होना शुरू हो गया है। लोगों ने अभी से गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं।

कुल्लू जिले के हुनमान टिब्बा, देऊ टिब्बा, सेवन सिस्टर्स, मणिकर्ण घाटी की पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी हो रही है। आरएम केलांग मंगल चंद मनेपा ने बताया कि घाटी में बर्फबारी से परिवहन निगम के आधा दर्जन लॉन्ग रूट और दो दर्जन लोकल रूटों पर यातायात प्रभावित हुआ है। घाटी में मौसम खुलने के बाद परिवहन सेवा शुरू की जाएगी।

 

- Advertisement -

Leave A Reply