Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

भुंतर सब्जी मंडी में उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, नहीं पहने जा रहे Mask

भुंतर सब्जी मंडी में उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, नहीं पहने जा रहे Mask

- Advertisement -

कुल्लू। पूरे प्रदेश में 3 मई तक कर्फ्यू (Curfew) के चलते सरकार ने किसानों-बागवानों की सुविधा को देखते हुए सब्जी मंडी में कार्य को अनुमति दे दी है, लेकिन भुंतर सब्जी मंडी में कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ रही हैं। ऐसे में जहां सब्जी मंडी में काम करने वाले मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, वहीं मजदूर मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। सब्जी मंडी में सैकड़ों किसान अपने उत्पाद पहुंचा रहे हैं। वहीं, सब्जी मंडी में बाहरी लोगों की बेवजह आवाजाही से भीड़ हो रही है, जिसके चलते सब्जी मंडी (Vegetable Market) में काम करने वाले आढ़तियों ने एपीएमसी और जिला प्रशासन से मांग की है कि भुंतर सब्जी मंडी के गेट के अंदर आने वालों की चेकिंग की जाए। बाहरी राज्यों से उत्पाद लेकर भुंतर मंडी में हर दिन सैकड़ों वाहन चालक पहुंच रहे हैं ऐसे में वाहन चालकों की भी सब्जी मंडी गेट पर थर्मल स्कैनिंग हो और वाहनों को सैनिटाइज किया जाए।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फंसे हिमाचली घर वापसी के लिए ऐसे करें ऑनलाइन पास को Apply

स्थानीय सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि भुंतर सब्जी मंडी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो कर रहे हैं लेकिन सब्जी मंडी में बाहर के लोगों की अनावश्यक आवाजाही के कारण ज्यादा भीड़ हो रही है, जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में मात्र दो-तीन घंटे तक कामकाज चलता है ऐसे में यहां पर कामकाज के लिए मजदूरों को साथ-साथ काम करना पड़ता है जिससे सब्जी मंडी में कुछ घंटों के लिए भीड़ होती है, लेकिन उसके बाद सब्जी मंडी खाली होती है।


 


आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष खुशाल ठाकुर ने बताया कि भुंतर (Bhuntar) सब्जी मंडी में किसानों को मटर का रेट पंजाब की सब्जी मंडी के रेट बराबर मिल रहा है। पंजाब में जहां मटर के भाव 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहे हैं, वहीं पिछले सप्ताह भुंतर सब्जी मंडी में किसानों को 25 रुपए प्रति किलो मटर के दाम  मिले है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश में जहां कई राज्यों में सब्जी मंडी बंद हैं, ऐसे में किसानों की फसलों के दाम कम मिल रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

कई राज्यों में सब्जी मंडी 1 दिन खुल रही है और 1 दिन बंद हो रही है, ऐसे में वहां पर व्यापारियों को सामान बेचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला आढ़ती एसोसिएशन अन्य राज्यों की तरह मंडी को सप्ताह में कुछ दिन बंद करने का निर्णय लेने की सोच रही है। अगर ऐसा निर्णय शिमला आढ़ती एसोसिएशन के द्वारा लिया जाएगा तो भुंतर आढ़ती एसोसिएशन को भी इसके बारे में सोचना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में बाहर के लोगों की ज्यादा भीड़ ना हो, इसके लिए एपीएमसी को उचित प्रबंध करने होंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है