×

शिक्षक का कारनामा: Social Media के group में डाल दी अश्लील तस्वीरें

शिक्षक का कारनामा:  Social Media के group में डाल दी अश्लील तस्वीरें

- Advertisement -

ऊना। नौनिहालों के भविष्य की नींव रखने वाले अध्यापक ही अगर पथ भटक जाएं तो वो बच्चों को कैसी शिक्षा देंगे, इस बात का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। एक शिक्षक का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिससे शिक्षकों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है। बच्चों को प्राथमिक शिक्षा देने वाले एक जेबीटी अध्यापक ने सोशल मीडिया के एक ग्रुप में अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर दीं। अध्यापक ने ग्रुप में एक पीडीएफ फाइल के माध्यम से 113 तस्वीरें डाली हैं। इस ग्रुप में प्रदेशभर के 256 के करीब महिला और पुरुष जेबीटी शिक्षक शामिल हैं।


  • ग्रुप में शामिल महिला शिक्षकों को उठानी पड़ी शर्मिंदगी
  • प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग और पुलिस को सौंपी शिकायत

ग्रुप में अश्लील तस्वीरें देख कर शिक्षिकाएं हक्की-बक्की रह गईं और इस मामले बारे जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों से बात की। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बलविंद्र बैंस ने लिखित शिकायत शिक्षा उपनिदेशक जिला ऊना और एसपी को सौंपी है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बलविंद्र बैंस ने कहा कि इस प्रकार के मामलों से शिक्षक वर्ग की बदनामी होती है इसीलिए मामले को विभाग और पुलिस के सामने रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए अध्यापकों ने माई फ्रैंड माई प्राइड नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था। इसी ग्रुप में शामिल एक अध्यापक ने विगत दिनों एक पीडीएफ फाइल पोस्ट कर दी, जिसमें 113 पेज थे। जब ग्रुप में शामिल महिला और पुरूष शिक्षकों ने इस फाइल को खोला तो उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

ग्रुप में अश्लील फोटो देखकर महिला शिक्षकों ने इसपर आपत्ति जताई और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों से की। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने भी इसकी शिकायत जहां शिक्षा उपनिदेशक से सोमवार को कर दी वहीं मामले की शिकायत एसपी ऊना से भी की है। एसपी ऊना अनुपम शर्मा का कहना है कि उन्हें इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है जिसकी जांच का जिम्मा पुलिस थाना सदर को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले में कानून के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाएगी। प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय के अधीक्षक राकेश शर्मा ने बताया कि इस मामले में शिकायत मिली है, मामला शिक्षा उपनिदेशक के ध्यान में लाया जाएगा और उसके बाद ही नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Watch Video:

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है