Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

सोलन के किसान आढ़तियों की लूट से परेशान, आढ़तियों ने आरोप नकारे

सोलन के किसान आढ़तियों की लूट से परेशान, आढ़तियों ने आरोप नकारे

- Advertisement -

सोलन। फल एवं सब्‍जी मंडी सोलन में किसानों (Farmers) की समस्याओं को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान किसानों ने मंडी में पेश आ रही समस्याओं (Problem) को रखा।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः श्री बालाजी अस्पताल में अब एडवांस तकनीक से हो सकेगा पित्त की पथरी का इलाज

साथ ही आढ़तियों द्वारा किए जा रहे शोषण को खुले मंच पर जगजाहिर किया। किसानों ने बताया कि सब्जी मंडी में किस तरह उनका शोषण किया जा रहा।

किसानों ने आरोप लगाए की एक ही दिन में उनके उत्पाद को अलग-अलग भाव में खरीदा जाता है। यही नहीं एक किसान ने तो आरोप लगाया कि आढ़ती सेब की बोली रूमाल के नीचे लगाते हैं, जिसमें आढ़तियों की अपनी सेटिंग होती है। अधिकतर किसानों ने टमाटर को क्रेट के हिसाब से नहीं बल्कि तोल कर खरीदने की गुहार लगाई, लेकिन इसको लेकर आढ़ती असहमत दिखे।

किसानों ने कहा कि सोलन सब्जी मंडी (Solan Vegetable Market) में आढ़तियों की लूट से वे परेशान हैं और इसी लूट की वजह से आज आढ़ती करोड़पति बन चुके हैं और किसान समस्‍याओं से जूझ रहा है। किसानों ने आरोप लगाया की मंडी में काट के नाम पर उनके साथ धोखा हो रहा है। वहीं आढ़तियों ने किसानों की हर बात को सिरे से नकारा और किसी भी बात को न मानने का दबाव बनाते नजर आए। आढ़तियों ने तोल के हिसाब से टमाटर (tomatoes) खरीदने में भी अपनी असहमति दिखाई।

राज्य कृषि विपणन बोर्ड (State agricultural marketing board) के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने कहा की सोलन सब्जी मंडी से किसानों की आढ़तियों को लेकर शिकायतें (Complaint) मिल रही थीं। इसके चलते किसानों और आढ़तियों दोनों को एक ही मंच पर लाया गया है। उन्होंने कहा की किसानों ने सब्जी मंडी में आ रही समस्याओं के बारे बताया है। इसपर दोनों पक्षों में समावेश बनाया जाएगा। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है। किसी भी सूरत में किसानों के साथ धोखाधड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है