Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Solan: आवागमन प्रवेश पत्र के लिए करना होगा Online आवेदन, अनुमति प्राप्त कार्य शुरू होने से लोगों को राहत

Solan: आवागमन प्रवेश पत्र के लिए करना होगा Online आवेदन, अनुमति प्राप्त कार्य शुरू होने से लोगों को राहत

- Advertisement -

सोलन। डीसी सोलन केसी चमन ने आदेश दिए हैं कि जिन उद्योगों को 21 अप्रैल, 2020 को जारी आदेश के माध्यम से कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए गए हैं को इकाईयों के आवागमन प्रवेश पत्र (पास) के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिला दण्डाधिकारी ने गत दिवस आदेश जारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत औद्योगिक इकाईयों तथा सीमेन्ट उद्योग को इस शर्त पर कार्य आरम्भ करने की अनुमति प्रदान की थी कि वे सम्बन्धित अधिकारी को इस विषय में लिखित में सूचित करेंगे। इन उद्योगों के प्रबन्धन को आदेश दिए गए हैं कि वे निर्धारित प्रपत्र पर लिखित में ऑनलाइन सूचित करें और इकाईयों के वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।

यह भी पढ़ें: जालंधर से घर जा रहे मंडी और बिलासपुर के निवासी पंडोगा में पकड़े, FIR

जिला के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में कार्यरत उत्पादन इकाईयों के साथ सम्बद्ध वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र उप निदेशक उद्योग बद्दी द्वारा जारी किए जाएंगे। इसके लिए उप निदेशक उद्योग बद्दी को ऑनलाइन [email protected] पर अवोदन करना होगा। जिला के अन्य क्षेत्रों में कार्यरत इकाईयों के वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र के लिए जिला उद्योग केन्द्र सोलन के महाप्रबन्धक को ऑनलाइन [email protected] पर अवोदन करना होगा। स्वीकृति भी ऑनलाइन ही प्राप्त होगी।


वहीं केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के खतरे के कारण घोषित कफ्र्यू अवधि में 20 अप्रैल, 2020 से आरम्भ किए गए अनुमति प्राप्त कार्यों के कारण लोगों को राहत मिलनी आरम्भ हो गई है। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि ढील के समय में सरकार द्वारा ग्रामीण विकास, लोक निर्माण, उद्योग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग सहित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यों को आरम्भ करने की अनुमति दी गई है। यह सभी कार्य प्रत्यक्ष रूप से आम जन से जुड़े हैं। इनके माध्यम से जहां स्थानीय गरीब लोगों को लाभ होगा वहीं अधोसंरचनात्मक विकाास को गति भी मिलेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि ढील के उपरान्त अभी तक महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना (मनरेगा) के तहत जिला में 48 कार्य आरम्भ किए गए हैं। इन कार्यों के तहत 450 कामगार लाभान्वित हुए हैं। आरम्भ किए गए 372 औद्योगिक संस्थानों में 16719 श्रमिक एवं अन्य लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तहत कार्यरत ग्रिल कम्पनी द्वारा 12 कार्य आरम्भ कर 116 व्यक्तियों तथा एरिफ कम्पनी द्वारा 04 कार्य आरम्भ कर 114 व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है