Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

अवैध निर्माण तुड़वाने गई महिला अधिकारी को मारी गोली, मौत, एक कर्मचारी घायल

अवैध निर्माण तुड़वाने गई महिला अधिकारी को मारी गोली, मौत, एक कर्मचारी घायल

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। धर्मपुर, Kasauli व आसपास 13 Hotels के अवैध कब्जे तुड़वाने के लिए टीम पर गेस्ट हाउस मालिक ने गोलियां चला दीं। इसमें एक TCP Woman Officer की मौत हो गई है व एक पीडब्ल्यूडी कर्मचारी घायल हो गया है। PWD Employee को गंभीर हालत के चलते धर्मपुर से PGI चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। एसपी सोलन मोहित चावला ने ​गोली मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि वह मौके पर जा रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ बता सकते हैं। ​
आपको बता दें कि एनजीटी और Supreme Court के आदेशानुसार 13 होटलों के अवैध कब्जे गिराने के लिए TCP व लोक निर्माण विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। धर्मपुर व आसपास में अवैध हटवा रही थी। कुछ​ ​व्यवसायियों ने खुद ही होटल के अवैध हिस्सों को गिरा दिया तो कुछ पर जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तुड़वाया।
कुछ होटल व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया और जिला प्रशासन की कार्रवाई को रोकने की कोशिश भी की। लेकिन बाद में जिला प्रशासन ने सभी को शांत करवाते हुए कार्रवाई अमल में लाई गई। इसी ​दौरान धर्मपुर के पास एक गेस्ट के मालिक ने टीम पर गोली चला दी। गोली टीसीपी की ATP शैलवाला व लोनिवि के कर्मचारी को लगी। महिला अधिकारी की मौत हो गई। घायल कर्मी को धर्मपुर अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है। गोली चलाने वाला आरोपी फरार है। गोली चलने की इस घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। सूचना मिलते ही एसपी सोलन मौके पर रवाना हो गए।​
ये है पूरा मामला
असिस्टेंट टाउन प्लानर शैलवाला सुबह 9:30 पर पुलिस अधिकारियों के साथ माननीय न्यायालय के आदेशों की अनुपालना करने कसौली में स्थित शिवालिक और नारायणी होटल में पहुंची और पुलिस सुरक्षा में अवैध निर्माण को गिराने का कार्य आरंभ किया गया, जिस पर होटल व्यवसायियों ने विरोध भी किया। कुछ ही देर में मौके पर एसडीएम सोलन आशुतोष गर्ग और डीएसपी परवाणु रमेश शर्मा भी पहुंच गए, उनके समक्ष भी विरोध प्रदर्शन जारी था। शिवालिक होटल और नारायणी होटल मालिकों ने मौके पर जमकर हंगामा किया। यहां तक की नारायणी होटल मालिक ने आत्महत्या करने की धमकी भी दी थी। लेकिन, दोनों अधिकारियों ने स्थिति पर जल्द नियंत्रण कर लिया और होटल व्यवसायियों ने खुद होटल को खाली करने का आग्रह किया, जिसमें होटल व्यवसायियों ने सहमती भी जताई।
स्थिति को नियंत्रण में देख सभी अधिकारी वहां से अगले होटल में चले गए। साथ ही शैलवाला असिस्टेंट टाउन प्लॉनर और एसएचओ को होटलों को गिराने का आदेश दे गए। नारायणी गेस्ट हाउस का मालिक जिसने इस घटना को अंजाम दिया वह नियंत्रण से बाहर हो रहा था और उसे जो आदेश एसडीएम सोलन ने दिए थे, उन पर अमल नहीं कर रहा था और जब लोक निर्माण विभाग के कर्मियों ने मौके पर कार्रवाई अमल में लाने के लिए होटल में प्रवेश किया तो कसौली रोड पर नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय(54) ने बंदूक तान दी और गोलियां बरसाने लगा। पहली गोली लोक निर्माण विभाग के बेलदार को लगी और दूसरी गोली शैलवाला को लगी। लेकिन, विजय यहां पर भी नहीं रुका और फिर उसने दो गोलियां और चलाई जो शैलवाला को लगीं और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
करीबन 50 पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे, जिनके समक्ष यह हादसा हुआ। अगर पुलिस प्रशासन और भारी सुरक्षा कर्मियों के बीच होटल व्यवसायी सरकारी अधिकारी को को मारकर वहां से फरार होने में कामयाब हो गया है तो यह सुरक्षा पर भी सवालियां निशान है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है