Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

फर्जी डिग्री मामलाः MBU के रजिस्ट्रार की जमानत याचिका खारिज, राणा ने ली वापस

फर्जी डिग्री मामलाः MBU के रजिस्ट्रार की जमानत याचिका खारिज, राणा ने ली वापस

- Advertisement -

सोलन। फर्जी डिग्री मामले ( Fake degree case) में फंसे निजी शिक्षण संस्थान मानव भारती यूनिवर्सिटी( Manav Bharti University)की रजिस्ट्रार अनुपमा ठाकुर की जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया है। वहीं, यूनिवर्सिटी के चेयरमैन राज कुमार राणा ने अपनी जमानत याचिका( Bail plea) भी वापस ले ली है। इसके अलावा फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों मनीष गोयल और प्रमोद कुमार को आज सोलन की अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को 16 तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। फर्जी डिग्री की जांच के लिए एसपी सोलन की अगुवाई में गठित एसआईटी ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक मानव भारती यूनिवर्सिटी का असिस्टेंट रजिस्ट्रार मनीष गोयलहै, जबकि दूसरे प्रमोद कुमार को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: फर्जी डिग्री मामले को लेकर शिक्षा मंत्री से मिली ABVP, कटोच की मांगी बर्खास्तगी

फर्जी डिग्री मामले में धर्मशाला (व पालमपुर में निजी शिक्षण संस्थान में  भी  सोलन पुलिस ने संस्थान में दबिश दी थी और संस्थान का  रिकॉर्ड भी खंगाला था। बता दें कि परत दर परत खुल रहे फर्जी डिग्री मामले में अरबों रुपए के गोलमाल का खुलासा हुआ है। अब तक पुलिस के हाथ लगे सुराग में लाखों डिग्रियां फर्जी बनाने और बेचने की बात सामने आई है, जिसमें से सोलन में स्थापित मानव भारती यूनिवर्सिटी के ऊपर करीब 5 लाख फर्जी डिग्री बनाने के आरोप लगे हैं, वहीं इस मामले में अभी तक दो गिरफ्तारी भी हो चुकी हैं।

एसपी सोलन अभिषेक यादव ने बताया कि मानव भारती विश्वविद्यालय पर फर्जी डिग्री मामले को लेकर अभी तक दो को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि शक के आधार पर जब उन्होंने राजस्थान माउंट आबू में स्थापित माधव यूनिवर्सिटी में छापेमारी की तो वहां से उन्हें कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। इसके बाद से छानबीन लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली कि धर्मशाला में चल रहा एक निजी संस्थान भी फर्जी डिग्री मामले से जुड़ा हुआ है, जिसको लेकर वहां भी लगातार छापेमारी कर छानबीन की जा रही है और आने वाले समय में जल्दी और गिरफ्तारियां होंगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है