Expand

प्रदूषण की मारः कार्यसमिति की बैठक में नहीं पहुंची सोनिया

प्रदूषण की मारः कार्यसमिति की बैठक में नहीं पहुंची सोनिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोनिया गांधी ने दिल्ली में बढ़े हुए प्रदूषण की वजह से कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में जाने का कार्यक्रम रद कर दिया। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करने वाली थीं। यह उनके घर से कुछ ही दूरी पर होने वाली थी। बाहर गाड़ी उनका इंतजार भी कर रही थी, लेकिन फिर उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और घर पर ही रहने का फैसला किया। उनके इस फैसले की वजह दिल्ली के प्रदूषण को बताया जा रहा है, जो इन दिनों राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मीडिया की हेडलाइन बना हुआ है।

  • weather-pollutionकांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया है कि गांधी अस्वस्थ हैं और उनका गला ठीक नहीं है।
  • सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अगस्त में वाराणसी में एक चुनावी यात्रा के दौरान बीमार होने के बाद अस्वस्थ चल रहीं हैं। इसलिए डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही रहने की सलाह दी।

गौरतलब है कि यही सलाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजधानी की जनता को दी है और कहा है कि अगर मुमकिन हो तो घर से ही काम किया जाए। उन्होंने बुधवार तक स्कूलों को बंद रखे जाने का आदेश भी दिया है, और अगले पांच दिन तक किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा तय की गई सीमाओं से 15 गुना ज़्यादा हो गया है। सोनिया गांधी की गैरमौजूदगी में उनके बेटे और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक की अध्यक्षता की। इसमें पंजाब और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर विचार किया गया।

सोमवार की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले पर किसी तरह की चर्चा नहीं होनी थी। हालांकि यह मुद्दा काफी वक्त से पार्टी के एजेंडा में है और इसे प्राथमिकता भी दी जाती रही है। लेकिन, एक बार फिर सोमवार की बैठक में यह मुद्दा टल गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है