Covid-19 Update

57,024
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,596,442
मामले (भारत)
96,625,755
मामले (दुनिया)

उद्धव-ममता समेत 7 मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर रहीं सोनिया; NEET-JEE और जीएसटी पर चर्चा

उद्धव-ममता समेत 7 मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर रहीं सोनिया; NEET-JEE और जीएसटी पर चर्चा

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर रही हैं। कांग्रेस में वर्किंग कमेटी (CWC) के हाई लेवल ड्रामे के बाद अब सोनिया गांधी अध्यक्ष के तौर पर काम में भी जुट गई हैं। इसी कड़ी में आज बुधवार को इस बाइठक का आयोजन किया गया। सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर राज्यों के बकाया जीएसटी (GST) और नीट-जेईई एग्जाम (NEET-JEE Exam) के मसले पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस शासित प्रदेशों के सीएम के अलावा कांग्रेस समर्थित सरकारों के सीएम और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को भी आमंत्रित किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक शुरू हो गई है।

ममता ने परीक्षा स्थगित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने का दिया सुझाव

इस वर्चुअल बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोविड-19 को लेकर देश में बनी स्थिति के चलते परीक्षा स्थगित कराने के लिए सुपीम कोर्ट जाने का सुझाव दिया। ममता बनर्जी ने अपने उन दो पत्रों का भी हवाला दिया जो उन्होंने इससे पहले प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को लिखा था। मीटिंग में सोनिया ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP, 2020) पर भी चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति संबंधी घोषणाओं से हम सच में चिंतित हैं क्योंकि यह वाकई बड़ा झटका है। विद्यार्थियों और परीक्षाओं से संबंधित समस्याओं पर भी बहुत लापरवाही भरा रवैया सामने आ रहा है।’

यह भी पढ़ें: राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष Satpal Satti ने संभाला पदभार, पूजा-अर्चना भी की

उन्होंने जीएसटी कंपेनसेशन देने को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से व्यक्त की गई असमर्थता को राज्यों के साथ विश्वासघात करार दिया। सोनिया ने कहा, ’11 अगस्त को वित्त मामलों पर संसद की स्थाई समिति की मीटिंग में वित्त सचिव ने कहा था कि केंद्र सरकार इस वर्ष 14% जीएसटी कंपेनसेशन का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है। यह इनकार मोदी सरकार की तरफ विश्वासघात के सिवा और कुछ नहीं है।’ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए। उनकी मौजूदगी को लेकर संदेह जाहिर किया जा रहा था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है