×

BCCI में सौरव की दादागिरी शुरू, अरुण धूमल कोषाध्यक्ष

BCCI में सौरव की दादागिरी शुरू, अरुण धूमल कोषाध्यक्ष

- Advertisement -

मुंबई। टीम इंडिया के कप्तान रहे सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के 39वें अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। बीसीसीआई (BCCI) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर गांगुली के बोर्ड अध्‍यक्ष बनने की घोषणा की गई है। बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर सौरव का कार्यकाल नौ महीने का होगा। वे जुलाई 2020 तक इस पद पर बने रहेंगे। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक उन्हें अगले साल सितंबर में तीन साल के कूलिंग ऑफ पीरियड (Cooling off period) में जाना होगा। इसके तहत गांगुली अगने तीन वर्षों तक बीसीसीआई के किसी भी पद पर नियुक्त नहीं हो सकेंगे।


गांगुली के अध्‍यक्ष के रूप में कार्यभार ग्रहण करते ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (COA) भी भंग हो गई है। गांगुली निर्विरोध चुने गए हैं, उनके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय ने सचिव और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने कोषाध्यक्ष का पद संभाला। इनके अलावा उत्तराखंड के महिम वर्मा उपाध्यक्ष और केरल के जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव बने हैं।

गांगुली के पदभार ग्रहण करते ही आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का 33 महीने से चला आ रहा शासन अब खत्म हो गया है। सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव और बाद में अध्यक्ष पद के अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कुछ लक्ष्य तय कर रखे हैं, जिनमें प्रशासन को ढर्रे पर लाना और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन में बढ़ोतरी शामिल है। हितों के टकरावश के नियमों के बीच गांगुली के सामने चुनौती क्रिकेट सलाहकार समिति और राष्ट्रीय चयन समिति में अच्छे क्रिकेटरों को लाने की भी रहेगी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है