×

South Africa ने 40 रन से हराया Sri Lanka

South Africa  ने 40 रन से हराया Sri Lanka

- Advertisement -

केपटाउन। फाफ डुप्‍लेसिस (185 रन) की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 40 रनों से हरा दिया। डुप्‍लेसिस ने अपनी इस पारी में 141 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और तीन छक्‍के लगाए। पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर्स में पांच विकेट पर 367 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मेहमान श्रीलंकाई टीम की ओर से ओपनर उपुल थरंगा ने 119 और निरोशान डिकवेला व संदुन वीराकोडी ने 58-58 रन की पारी खेली।


  • फाफ डुप्‍लेसिस ने खेली 185 रनों की शानदार पारी

इसके बावजूद श्रीलंका की टीम  48.1 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई. इस जीत के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है। डुप्‍लेसिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। फाफ डु प्लेसिस ने शानदार फार्म जारी रखते हुए अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया, लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी के रिकार्ड से केवल तीन रन से चूक गए।

यह रिकॉर्ड अब भी गैरी कर्स्टन (टीम इंडिया के पूर्व कोच) के नाम पर है जिन्होंने 1996 के वर्ल्‍डकप में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ रावलपिंडी में नाबाद 188 रन बनाए थे। डुप्लेसिस ने अपनी पारी के दौरान क्विंटन डिकाक (55) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 गेंदों पर 100 रन और कप्तान एबी डिविलियर्स ( 64 ) के साथ तीसरे विकेट के लिए 122 गेंदों पर 137 रन की साझेदारी की। जवाब में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के स्‍कोर को बहादुरी के साथ पीछा करते हुए पहले विकेट की साझेदारी में करीब 16 ओवर में ही 139 रन की साझेदारी कर डाली। टीम का पहला विकेट 139 के स्‍कोर पर गिरा, उसके बाद मेंडिस ने थरंगा के साथ 64 रन की साझेदारी की। 29 रन के निजी स्‍कोर पर कुशल मेंडिस और 119 रन के निजी स्‍कोर पर थरंगा के आउट होते ही श्रीलंका का रन चेज धीमा पड़ता गया. वीराकोडी ने 58 और गुणरत्‍ने ने 38 रन की पारी खेलते हुए संघर्ष करने की हरसंभव कोशिश की लेकिन निचले क्रम के बल्‍लेबाज जल्‍दी-जल्‍दी आउट होते गए. 307 रन के स्‍कोर पर गुणरत्‍ने के रूप में पांचवां विकेट गंवाने के बाद पूरी टीम 327 रन बनाकर आउट हो गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है