हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

साउथ अफ्रीका ने भारत को किया क्लीन स्वीप, तीसरा वनडे भी जीता

भारतीय टीम वनडे सीरीज का एक भी मैच नहीं जीता पाई

साउथ अफ्रीका ने भारत को किया क्लीन स्वीप, तीसरा वनडे भी जीता

- Advertisement -

केपटाउन। साउथ अफ्रीका (South Africa) ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया (India) को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हरा दिया है। टीम इंडिया के सामने मैच जीतने के लिए 288 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 283 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। हार के साथ ही भारतीय टीम वनडे सीरीज (Onday Series) का एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी और अफ्रीका ने भारत के ऊपर 3-0 से क्लीन स्वीप किया। सूर्यकुमार यादव (Surykumar Yadav) हैलीकॉप्टर शॉट खेलने के प्रयास में 39 रन पर आउट हुए। श्रेयस अय्यर शॉट गेंद पर पुल करने की कोशिश में 26 रन बनाकर विकेट दे बैठे। विराट कोहली (Virat Kohli ) 65 रन पवेलियन लौटे।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan ) 61 रन बनाकर एंडिले फेहलुकवलायो की गेंद पर क्विंटन डिकॉक को कैच थमा बैठे। ऋषभ पंत बिना खाता खोले आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए। पंत वनडे क्रिकेट में दूसरी बार गोल्डन डक (पारी की पहली गेंद) पर आउट हुए। इससे पहले 2019 में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भी वे अपनी पारी की पहली गेंद पर विकेट दे बैठे थे। कप्तान केएल राहुल 9 रन बनाकर लुंगी एनगिडी का शिकार बने। धवन ने 35वीं हाफ सेंचुरी बनाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह उनका छठा अर्धशतक है। इस सीरीज में उन्होंने दूसरी बार 50 का स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने रद्द की भारत- साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 49.5 ओवर में 287 रन के स्कोर पर सिमट गई। विकेटकीपर बैट्समैन क्विंटन डिकॉक ने 124 रन की शानदार पारी खेली। रेसी वान डेर डूसेन ने 52 रन बनाए। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दीपक चाहर (Deepak Chahar) और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। डिकॉक ने वनडे क्रिकेट में 17वां और भारत के खिलाफ सिर्फ 16 पारियों में छठा शतक जमाया। डूसेन ने करियर की 10वीं फिफ्टी जमाई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है