चोट से तंग आकर इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने खत्म किया 19 साल लंबा करियर

2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेला था आखिरी टेस्ट

चोट से तंग आकर इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने खत्म किया 19 साल लंबा करियर

- Advertisement -

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज और क्रिकेटर जोहान बोथा ने मात्र एक चोट से तंग आकर अपना 19 साल का करियर खत्म कर दिया। 36 साल के जोहान ने ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश में होबर्ट हरीकेन की ओर से खेलते हुए चोटों से परेशान होकर यह फैसला लिया।

 

 

19 साल के करियर में जोहान ने टीम के के लिए 78 वनडे मैच खेले। उन्होंने 19.03 की औसत से 609 रन बनाए और 4.57 की इकोनॉमी पर 72 विकेट भी लिए। उन्होंने प्रोटीज की ओर से पांच टेस्ट मैच खेले और 83 रन और 17 विकेट लिए। ‘फटाफट फॉर्मेट’ के लिए उन्होंने 40 मैच खेलकर 201 रन बनाए और 37 विकेट झटके। जोहान ने अपने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में आखिरी टेस्ट खेला था। इसके बाद उन्होंने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2012 में ऑकलैंड में खेला।  जबकि भारत के खिलाफ 2012 में टी-20 मैच वर्ल्डकप कोलंबो में खेला। साल 2012 में हुए टी-20 वर्ल्डकप में दक्षिण अफ्रीकी टीम ग्रुप दौर से बाहर हो चुकी थी। इसके बाद जोहान ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभालने का निर्णय किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है