Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

ली ने कहा- दुनिया भर में घरेलू टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी

दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

- Advertisement -

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा की। 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाली 30 वर्षीय ली ने आगे कहा कि वह दुनिया भर में घरेलू टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी। इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि राष्ट्रमंडल गेम्स में 29 जुलाई से 7 अगस्त तक बर्मिघम में महिलाओं की टी20 प्रतियोगिता होने के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें:विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: वेटर चोट के कारण हटे, नीरज चोपड़ा से नहीं होगी भिड़ंत

लिजेल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए महिला टी20 क्रिकेट में रन बनाने वालों की सूची में सबसे आगे रहीं, जबकि महिला एकदिवसीय मैचों में मिग्नॉन डू प्रीज के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। वह वर्ष 2021 की आईसीसी महिला वनडे क्रिकेटर पुरस्कार की विजेता भी थीं।उन्होंने कहा, “मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करती हूं। बहुत कम उम्र से, मैंने क्रिकेट को खेला है और उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। पिछले 8 वर्षों में सपने के सच होने जैसा था और मुझे लगता है कि मैंने प्रोटियाज को वह सब कुछ दिया है जो मैं कर सकती थीं।”

यह भी पढ़ें:मलेशिया मास्टर्स : सिंधु, एस प्रणीत और कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे, सायना हुईं बाहर

लिजेल ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं अपने करियर के अगले चरण के लिए तैयार हूं और दुनिया भर में घरेलू टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखूंगी। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है और यह उन सभी के बिना संभव नहीं होता, जिन्होंने मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान मेरा समर्थन किया है।”महिलाओं के वनडे मैचों में, लिजेल ने 100 मैचों में 3,315 रन बनाए, जिसमें 23 अर्धशतक और 36.42 के औसत से तीन शतक शामिल हैं, मार्च 2021 में लखनऊ में भारत के खिलाफ नाबाद 132 के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। दो टेस्ट में उसने 42 रन बनाए। महिलाओं के टी20 में उन्होंने प्रोटियाज के लिए 82 मैच खेले, जिसमें 25.62 के औसत से 1,896 रन बनाए, जबकि 2020 में महिला टी20 विश्व कप के दौरान थाईलैंड के खिलाफ 13 अर्धशतक और एक शतक बनाए, जिससे वह टी20 में तिहरे आंकड़े तक पहुंचने वाली केवल दूसरी दक्षिण अफ्रीकी महिला बन गईं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है