Expand

अवैध खनन को लेकर सीबीआई के छापों से मचा बवाल, सपा और बीएसपी ने लगाए ये आरोप 

केंद्र पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप 

अवैध खनन को लेकर सीबीआई के छापों से मचा बवाल, सपा और बीएसपी ने लगाए ये आरोप 

- Advertisement -

नई दिल्ली। अवैध रेत खनन के मामले में सीबीआई के छापे से नाराज समाजवादी पार्टी और बीएसपी ने केंद्र की मोदी सरकार पर सोमवार को हमला बोल दिया। दोनों दलों ने आरोप लगाया है कि सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। सोमवार को इस मुद्दे को लेकर राज्यसभा की कार्यवाही भी प्रभावित हुई।

संसद भवन के बाहर एक प्रेस कान्फ्रेंस को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी (एसपी) के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि सीबीआई की छापेमारी बीजेपी की हताशा को प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तोते का इस्तेमाल किया। राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि अभी तो एसपी- बीएसपी का गठबंधन भी नहीं हुआ है और सरकार सीबीआई से गठबंधन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र के इशारे पर सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है।

यह भी पढें : सीबीआई जांच पर बोले अखिलेश- हमारे पास गठबंधन, बीजेपी के पास सीबीआई

वहीं बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि बड़े मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी द्वारा सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार का काम करना मुश्किल हो जाएगा और पीएम को वाराणसी छोड़ कहीं और से लड़ना पड़ेगा।

अखिलेश यादव से भी हो सकती है पूछताछ 

यूपी की पूर्ववर्ती सपा सरकार के शासनकाल में वर्ष 2012 से 2016 के बीच बुंदेलखण्ड में अवैध रेत खनन के मामले में सीबीआई ने शनिवार को लखनऊ में आईएएस अफसर बी. चंद्रकला के घर पर छापा मारा था। सीबीआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर चंद्रकला समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। वर्ष 2012-13 में खनन विभाग तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था। माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में उनसे भी पूछताछ कर सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है