यूपी में प्रियंका की एंट्री से घबराई सपा और बसपा, कांग्रेस से गठबंधन पर विचार

कम से कम 25 सीटों पर राजी होगी कांग्रेस

यूपी में प्रियंका की एंट्री से घबराई सपा और बसपा, कांग्रेस से गठबंधन पर विचार

- Advertisement -

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की यूपी में एंट्री के बाद समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के हाथ पांव फूलने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका की एंट्री से घबराई सपा और बसपा अब कांग्रेस (Congress) के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन (Alliance) करने पर भी विचार कर रही हैं। वहीं कांग्रेस भी खुद को दरकिनार कर बनाए गए गठबंधन में हिस्सा लेने के मूड में नजर आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक सपा-बसपा ने सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को 15 सीटों का ऑफर दे दिया है, लेकिन प्रियंका की एंट्री के बाद पार्टी ने अपनी डिमांड में इजाफा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: आत्महत्या के बीच Chandarbabu Naidu का अनशन शुरू, राहुल-मनमोहन पहुंचे समर्थन देने

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सूबे में कम से कम 25 सीटें चाह रही है। कांग्रेस नेताओं की मानें तो वह सूबे में सपा-बसपा के बराबर ही सीटें चाहती है। इस तरह से उनके लिहाज से तीनों पार्टियां 25-25 सीटों पर चुनाव लड़ें और बाकी बची पांच सीटें आरएलडी जैसी छोटे सहयोगी दलों के लिए रखा जाए। गौरतलब है की पिछले महीने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और मायावती (Mayawati) ने सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान किया था। इस दौरान दोनों पार्टियों ने 80 लोकसभा सीटों में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था और अमेठी और रायबरेली की सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ दिया था। हालांकि एक महीने गुजर जाने के बाद सपा-बसपा सूबे की किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इसकी घोषणा अभी तक नहीं की है। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा ना किए जाने के कारण प्रियंका की एंट्री को भी माना जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है