Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

Himachal: हत्या के अंडर ट्रायल कैदी को घर ले गई पुलिस, एसपी ने दिए जांच के आदेश

हत्या के मामले में पीड़ित परिवार ने की एसपी से शिकायत, वीडियो भी दिखाया

Himachal: हत्या के अंडर ट्रायल कैदी को घर ले गई पुलिस, एसपी ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में हत्या के अंडर ट्रायल कैदी (Murder under trial prisoner)को पेशी के दौरान उसके घर ले जाने का मामला सामने आया है। घटना का पता चलते ही एसपी केसी शर्मा ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। मामला शिलाई उपमंडल के कांडों भटनोल पंचायत के बांदली गांव का है। मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी पांवटा साहिब (DSP Paonta sahib)वीर बहादुर को सौंपा गया है। कैदी को घर ले जाने की शिकायत (Complaint) पीड़ित परिवार के सदस्यों ने एसपी से की है। इन लोगों ने इसका एक वीडियो भी एसपी (SP)को दिखाया है। जिसमें पुलिस कैदी को उसके घर लेकर गए हैं। इस दौरान कैदी करीब एक से डेढ़ घंटा अपने घर में रहा। मामला ध्यान में आते ही एसपी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।


यह भी पढ़ें: ऊना गोलीकांड : बदन से छर्रे निकाले बिना घर भेजा, घायल युवकों के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर जड़े लापरवाही के आरोप

बता दें कि 2 जून 2020 को गांव में जमीनी विवाद (Land dispute)के चलते एक व्यक्ति का कत्ल (Murder)कर दिया गया था। इस वारदात में 8 लोगों को नामजद किया गया था। इसमें एक नाबालिग भी शामिल था। वारदात में तीन लोगों को जमानत मिली हुई है। पीड़ित परिवार ने शनिवार को कैदी को घर ले जाने की घटना को लेकर एसपी से मुलाकात की। साथ ही उन्हें एक वीडियो(Video)भी दिखाया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि अंडर ट्रायल कैदी को उसके पैतृक घर में एक से डेढ़ घंटे बिताने का मौका दिया गया। यह घटना शुक्रवार की है। इसके अलावा गाड़ी में भी कैदी का सामान पुलिसकर्मी ही रखते नजर आए थे। पीड़ित परिवार ने एसपी से उचित जांच की मांग की है। बांदली गांव के रहने वाले अरुण कुमार ने एसपी को सौंपी शिकायत में कहा कि परिवार को डर है कि कहीं उनके खिलाफ कोई साजिश ना रची जा रही हो। घर पर महिलाएं अकेली होती हैं। वहीं एसपी केसी शर्मा ने के अनुसार कैदी को घर ले जाने की शिकायत मिली है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में यह पता लगाया जाएगा कि क्या कैदी अंडर ट्रायल के अधीन है और उसने घर जाने के लिए अदालत से कोई अनुमति तो नहीं ली हुई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है