Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

शहीदी दिवस पर पुलिस सेवा में शहादत पाने वाले को नमन

शहीदी दिवस पर पुलिस सेवा में शहादत पाने वाले को नमन

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी/टीम। राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में  पुलिस विभाग ने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। ऊना स्थित पुलिस लाइन झलेड़ा में पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर ऊना पुलिस ने देश के अर्द्धसैनिक बलों और शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस समारोह में एसपी दिवाकर शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। शोक परेड की टोली ने शहीदी पुस्तिका को सम्मानपूर्वक मंच पर रखा जिसे मुख्यातिथि ने पढ़ा और पुलिस सेवा में रहते हुए शहादत पाने वाले 414 शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

 एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि 21 अक्टूबर, 1959 को भारत-चीन सीमा पर अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने भारत की सीमाओं पर हो रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए चीनी सेना के साथ लोहा लेते हुए प्राणों की आहुति दी थी, तब से प्रतिवर्ष देश भर में 21 अक्तूबर को पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

बिलासपुर में पुलिस लाइन लखनपुर के प्रागंण में राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग ने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर परेड का आयोजन भी किया गया।देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया और शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर अशोक कुमार ने परेड की सलामी ली।

 

 

 

नाहन पुलिस थाना लाइन में एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर सहित अन्य पुलिस अधिकारियों व जवानों ने देश हित के लिए शहीद हुए विभिन्न पुलिस बलों के जवानों को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एएसपी वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि देश हित में शहीद हुए जवानों की शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस मौके पर पुलिस अधिकारियों समेत कई जवान उपस्थित रहे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है