Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

Bindal बोले, पर्यटन दृष्टि से मार्कंडेय Valley के लिए तैयार होगा Master Plan

Bindal बोले, पर्यटन दृष्टि से मार्कंडेय Valley के लिए तैयार होगा Master Plan

- Advertisement -

नाहन। प्रदेश सरकार ने 22 किलोमीटर लंबे खजुरना-विक्रमबाग-नागल सुकेती-कालाअंब-त्रिलोकपुर सड़क की मरम्मत व टारिंग के लिए 12 करोड़ की राशि स्वीकृत की है। नाहन के परिधि गृह में जन समस्याओं को सुनने के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि कालाअंब-विक्रमबाग-खजुरना-बोहलियों क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं मौजूद हैं।

  • खजुरना-कालाअंब सड़क मार्ग पर खर्च होंगे 12 करोड़

क्षेत्र को मार्कंडेय वैली के नाम से विकसित करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुकेती के फासिल पार्क और बोहलियों व ढिमकी में मार्कंडेय ऋषि के प्राचीन मंदिर पर्यटकों  के प्रमुख आकर्षक का केंद्र रहेंगे और पर्यटन को बढ़ावा मिलने से इस क्षेत्र में लोगों को स्वरोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होने कहा कि कालाअंब में पहाड़ी शैली का स्वागत द्वार निर्मित किया जाएगा, जिसके प्राकलन तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

चूंकि कालाअंब सिरमौर जिला का प्रवेश द्वार है और प्रतिदिन असंख्य वाहन जिला में इस स्थल पर प्रवेश होते हैं। उन्होंने राजस्व विभाग को निर्देश दिए कि कालाअंब में बस स्टैंड, मोगीनद, कालाअंब  और त्रिलोकपुर में शौचालय निर्मित करने के लिए भूमि का चयन शीघ्र किया जाए, ताकि विकास कार्य को गति मिल सके। डॉ. बिंदल ने जानकारी दी कि नाहन में  6 करोड़ की लागत से नगर परिषद का कार्यालय निर्मित किया जाएगा।

इस बहुमंजिला भवन में पार्किंग की बेहतर व्यवस्था होने लोगों को अपनी गाडियों खड़ी करने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि  ढाबों मोहल्ला में एक करोड़ व यशवंत विहार में साढ़े तीन की लागत से पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा शहर में मल निकासी की व्यवस्था करने के लिए 89 करोड़ की डीपीआर तैयार की गई है। इस योजना को शीघ्र स्वीकृत करवाने के लिए सरकार के साथ मामला प्रभावी ढंग से उठाया जाएगा। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का निपटारा मौके पर ही किया। इस अवसर पर जिप सदस्य विनय गुप्ता और मनीष चौहान के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है