Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

CM के बोल, कोई विरोधाभास नहीं… सरकार और संगठन में तालमेल THE BEST

CM के बोल, कोई विरोधाभास नहीं… सरकार और संगठन में तालमेल THE BEST

- Advertisement -

गफूर खान/बैजनाथ। सरकार और संगठन के बीच प्रदेश में कोई विरोधाभास नहीं है। हालांकि संगठन का काम है कि वह सरकार के साथ तालमेल बनाकर काम करे। यह शब्द सीएम वीरभद्र सिंह ने बैजनाथ में जनसभा को संबोधित करने के उपरांत, पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे। सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार और संगठन प्रदेश में सही तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन कैसे चलता है इसका उन्हें पूरा ज्ञान है। वह खुद छह बार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं, इसलिए वह जानते हैं कि सरकार के साथ संगठन को कैसे तालमेल बिठाकर चलना चाहिए। इससे पहले सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह बैजनाथ के लोगों का दर्द अच्छी तरह से जानते हैं। देश तो आजाद हो गया था पर बैजनाथ के लोगों को सही मायने में आजादी उस वक्त मिली जब पंडित संत राम यहां से विधायक बने और मैं प्रदेश का सीएम बना था, उसके बाद इस क्षेत्र में विकास की नई गाथा लिखी जानी शुरू हुई जो की आज भी लिखी जा रही है।


  • मुल्थान को डिग्री कॉलेज का तोहफा
  • कहा, बैजनाथ के लोगों का दर्द बेहतर जानते हैं
  • बैजनाथ से ही किए सभी शिलान्यास और उद्घाटन

सीएम ने मुल्थान में राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय विधायक किशोरी लाल द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए रखी सभी मांगों को स्वीकृत कर लिया और हंसते हुए कहा कि विधायक अगर कोई मांग नहीं भी रख पाए है तो उसे भी वह मंजूर करते हैं। सीएम द्वारा आज बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करना था और लोग विभिन्न स्थानों पर उनके स्वागत के लिए खड़े थे, लेकिन सीएम ने बैजनाथ की जनसभा से ही सभी शिलान्यासों और उद्घाटनों की घोषणा कर दी। सीएम के खराब स्वास्थ्य को भी इसका कारण माना जा रहा है। वहीं सीएम ने उपस्थित लोगों से कहा कि वह भी आधुनिक टेक्नोलॉजी का फायदा उठाएंगे और एक ही जगह से सभी उद्घाटन और शिलान्यास कर देंगे। यहां मंच पर वह घोषणा करते जाएंगे और वहां उन स्थानों पर मौजूद अधिकारी बोर्डों से पर्दा हटा देंगे।


फट्टे जो मर्जी लगा लें जनता सब जानती है

सीएम ने कहा कि बैजनाथ में सरकारी कॉलेज का भवन बन चुका है और बच्चे वहां शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इसी बीच विधायक किशोरी लाल ने कहा कि यह वही कॉलेज है, जिसके लिए पैसा आपने दिया था और उद्घाटन बीजेपी वालों ने किया। इसपर सीएम ने कहा कि बीजेपी का काम यही है कि नाम किसी का और काम किसी का। उन्होंने कहा कि वह इन बातों पर कोई विशवास नहीं रखते। फट्टे जो मर्जी लगा लें लेकिन जनता भी जानती है कि काम किसने किया है।

बंदला गांव से स्नो लाइन के बीच बनेगा रज्जू मार्ग

सीएम वीरभद्र सिंह ने पालमपुर शहर के समीप बंदला गांव से स्नो लाइन तक रज्जू मार्ग को स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने ग्राम पंचायत बडैहर के लिए पशु औषधालय, गवाल टिक्कर,ग्राम पंचायत के लिए आयुर्वेदिक औषधालय तथा ग्राम पंचायत दियोग्रां के लिए स्वास्थ्य उप केन्द्र की स्वीकृति दी। उन्होंने कहा कि पालमपुर शहर में निर्माणाधीन परिधि गृह का नाम ‘सोनकुंज रखा जाएगा। सीएम आज कांगड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र पालमपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंदला परिसर में कंपकपाती ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में एकत्रित जनसमूह को सम्बोधित किया। इतिहास के पन्नों पर नजर डालते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य ने बहुत प्रगति की है और विकास की कोई सीमा निर्धारित नहीं की जा सकती, क्योंकि यह एक सतत् प्रतिक्रिया है।

इससे पूर्व, सीएम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंदला में 40.59 लाख रुपये की लागत से निर्मित स्टेज तथा दो कक्षा कमरों का उद्घाटन किया और पालमपुर में 62.52 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले उप मण्डलीय पशु अस्पताल की आधारशिला रखी। उन्होंने 258.28 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली चौकी पटवारखाना से राजपुर चौक केसर बाग कॉलोनी व राजकीय महाविद्यालय पालमपुर सहित भीरल खड्ड तथा मोहाल खड्ड पर पुलों के निर्माण के लिए भूमि पूजन आदि किए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है