Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

टपोरी कैसे बॉलीवुड पर करने लगा राज, जानिए Jackie Shroff के बर्थडे पर कुछ खास बातें

बस स्टैंड पर एक शख्स ने पूछा था,क्या माॅडलिंग करोगे-वहीं से किस्मत घूमी

टपोरी कैसे बॉलीवुड पर करने लगा राज, जानिए Jackie Shroff के बर्थडे पर कुछ खास बातें

- Advertisement -

टपोरी नाम से मशहूर एक्टर जैकी श्राफ (Jackie Shroff) यूं तो होटल ताज में कुक बनना चाहते थे, पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह बॉलीवुड पहुंच गए। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। शानदार अभिनय के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले। जैकी श्रॉफ का आज यानी पहली फरवरी को जन्मदिन (Birthday)है। कहते हैं कि किस्मत कब बदल जाए इसका पता नहीं, जैकी के साथ भी ऐसा ही हुआ था।

यह भी पढ़ें: अवैध निर्माण मामला : बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद Sonu Sood पहुंचे सुप्रीम कोर्ट


उन्होंने होटल ताज में शेफ अपरेंटिस की नौकरी के लिए कोशिश की था, लेकिन होटल मैनेजमेंट की अनिवार्य डिग्री ना होने की वजह से होटल ताज (Hotel Taj) ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। बाद में जैकी ने फ्लाइट अटेंडेंट की पोस्ट के लिए एयर इंडिया में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन कम पढ़ाई के चलते उन्हें वहां भी रिजेक्ट कर दिया गया । फिर एक दिन जैकी श्रॉफ बस स्टैंड (Bus Stand) पर बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान वहां एक शख्स आया और उनसे पूछा कि मॉडलिंग करोगे। जैकी , जो उस समय एक भी रूपया नहीं कमा रहे थे। उन्होंने उस शख्स से कहा- पैसे मिलेंगे। इसके बाद जैकी श्रॉफ की किस्मत ने एकदम से करवट ली।


जैकी ने उसके बाद लंबे समय तक मॉडलिंग की। अभिनेता के तौर पर जैकी की डेब्यू फिल्म वर्ष 1983 में आई हीरो को माना जाता है, लेकिन इस फिल्म से पहले उन्होंने देव आनंद की फिल्मों में भी काम किया था। वह देव आनंद की फिल्म हीरा-पन्ना और स्वामी दादा में छोटे से रोल में नजर आए थे। जैकी श्रॉफ की गिनती इस वक्त तक बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है। उनका जन्म पहली फरवरी 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता गुजराती और मां कजाकिस्‍तान की थीं। करीब नौ भाषाओं के जानकार जैकी का असली नाम जय किशन काकूभाई है। आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से जैकी श्रॉफ का शुरुआती जीवन मुश्किलों में गुजरा। आज उनके जन्मदिन पर उनके फैंस उनकी लंबी आयु की कामना कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है