Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

बड़ा भंगाल में स्पेशल टीम करेगी बर्फ में दबे भेड़ पालक की तलाश

बड़ा भंगाल में स्पेशल टीम करेगी बर्फ में दबे भेड़ पालक की तलाश

- Advertisement -

मंडी। बड़ा भंगाल में बर्फ के नीचे दफन हुए मंडी निवासी भेड़ पालक राकेश कुमार को तलाशने के लिए राज्य सरकार विशेष दल भेजेगी। यह आश्वासन सीएम जयराम ठाकुर ने आज उनसे पंजाई में मिलने आए राकेश कुमार के परिजनों को दिया। बता दें कि राकेश कुमार पुत्र सिधू राम मंडी जिला के पधर उपमंडल के गरलोग गांव का रहने वाला था और लंबे समय से भेड़-बकरी पालन का काम करता था।
राकेश के पिता सिधू राम ने सीएम जयराम ठाकुर को बताया कि उसका बेटा राकेश कुमार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गर्मियों में बड़ा भंगाल की पहाड़ियों पर गया हुआ था। बीती 21 सितंबर को अचानक मौसम खराब होने के कारण उसका बेटा राकेश कुमार और एक अन्य युवक इंद्र कुमार दोनों भारी बर्फबारी के कारण मराला धार के पास फंस गए। सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक दोनों जैसे-तैसे आगे बढ़े, लेकिन भारी बर्फ के कारण राकेश गिर गया और आगे नहीं बढ़ सका। उसका साथी इंद्र कुमार घबरा गया और पशुओं को रोककर रात 10 बजे तक दोनों वहीं बैठे रहे। रात को 11 बजे राकेश का पूरा शरीर ठंडा पड़ गया और इंद्र कुमार ने राकेश को कंबल ओढ़ाकर वापस बड़ा भंगाल की तरफ चला गया। जैसे-तैसे इंद्र कुमार मराला धार तक पहुंचा और यहां गद्दियों के डेरे में रुककर अपनी जान बचाई।
इसके बाद इंद्र कुमार जैसे-तैसे वहां से वापस घर आ गया और इस वक्त अस्पताल में भर्ती है। सिधू राम ने बताया कि उसका बेटा और मवेशी बर्फ में दफन हो चुके हैं और अब उन्हें उसे ढूंढने के लिए प्रशासन और सरकार की मदद की जरूरत है। इन्होंने अपने स्तर पर एक दल उसे ढूंढने के लिए भेजा भी था, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। इन्होंने सीएम से मदद की गुहार लगाई है। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि बीते दिनों सेना का हेलिकॉप्टर बड़ा भंगाल भेजा गया था, लेकिन उस दौरान लापता राकेश का पता नहीं चल सका। उन्होंने कहा कि अब मौसम ठीक हो गया है और जल्द ही राकेश कुमार को तलाशने के लिए स्पेशल टीम भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि राकेश कुमार जिंदा है या मृत इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है