Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Goa में फंसे 1400 हिमाचलियों को लेकर आज सुबह Una पहुंची Special Train

Goa में फंसे 1400 हिमाचलियों को लेकर आज सुबह Una पहुंची Special Train

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज सुबह गोवा( Goa) से एक विशेष ट्रेन( Special Train ) ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 24 कोच वाली इस ट्रेन में 1400 से अधिक हिमाचलियों ने घर वापसी की है। ऊना रेलवे स्टेशन( Una Railway Station) पर इन यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग( Social Distancing) में उतारने के बाद हाथो को सेनिटाइज करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग की गई और सभी यात्रियों को खाने के पैकेट के साथ पानी की बोतल, मास्क और सेनिटाइजर भी दिए गए ताकि इनको अपने जिला तक पहुंचने में कोई मुश्किल न हो। यात्रियों को प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंचाने के लिए HRTC की करीब 60 बसों का भी प्रबंध किया गया था। वहीँ देवभूमि की धरा पर कदम रखते ही यात्रियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में कई अन्य राज्यों से विशेष ट्रेन आने की संभावना है।

पौने 4 घंटे देरी से ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची

जाहिर है गोवा के मडगांव से 1400 से अधिक हिमाचलियों को लेकर शुक्रवार सुबह दूसरी विशेष ट्रेन पौने 4 घंटे देरी से ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जहां पर डीसी ऊना संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने तालियां बजाकर सभी का स्वागत किया। जैसे ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेन रुकी, तो सभी यात्रियों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखी गई। हालांकि ट्रेन के पहुंचने का समय सुबह तीन बजे था, लेकिन ट्रेन की देरी से पहुंचने पर जिला प्रशासन को काफी इंतजार करना पड़ा। सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद निगम की बसों में गंतव्य की और रवाना किया गया

। इस दौरान सभी यात्रियों को भोजन, पानी की बोतल, सेनिटाइज व मास्क भी दिए गए। इससे पहले 13 मई को बेंगलुरू से विशेष ट्रेन 643 यात्रियों को लेकर ऊना रेलवे स्टेशन पहुंची थी। लॉकडाउन के बीच गोवा में फंसे हिमाचलियों के घर वापसी करते ही उनका उत्साह देखते ही बन रहा था। यात्रियों ने जहां सरकार और प्रशासन का आभार जताया वहीं ऊना में मिली व्यवस्थाओं को लेकर भी यात्री संतुष्ट दिखे। डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि हिमाचल वापसी कर रहे यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। आने वाले दिनों में महाराष्ट्र, चेन्नई और गोवा से विशेष ट्रेनें ऊना आएंगी ताकि बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की घर वापसी हो सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है