Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

कालका-शिमला और पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे ट्रैक पर अब इस स्पीड से दौड़ेगी ट्रेन

कालका-शिमला और पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे ट्रैक पर अब इस स्पीड से दौड़ेगी ट्रेन

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। कालका-शिमला और पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की गति को 35 किलोमीटर प्रति घंटा किया जाएगा। इसे 50 किलोमीटर प्रति घंटा करने के प्रयास होंगे। यह आश्वासन केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सीएम जयराम ठाकुर के आग्रह पर किया। बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर ने आज यहां केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट के दौरान उनसे कालका-शिमला और पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे मार्गों पर रेल की गति बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कालका-शिमला रेलवे मार्ग पर रेल की गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसे बढ़ाए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि इन रेलवे मार्गों पर चलने वाले डिब्बों को आकर्षक बनाया जाए, जिससे इन रेलों पर आने वाले पर्यटकों को अधिक से अधिक संख्या में आकर्षित किया जा सके। जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से शिमला स्थित पुराने बस अड्डे के नजदीक रेलवे भूमि पर एक व्यावसायिक परिसर कम बहुमंजिला कार पार्किंग के निर्माण का अनुरोध किया, जिससे इस भूमि का इस्तेमाल पर्यटकों की तथा अन्य लोगों के वाहन की पार्किंग के लिए प्रयोग किया जा सके। सीएम ने भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेल लाइन पर कार्य की गति बढ़ाने का भी आग्रह किया।

पीयूष गोयल ने यह भी आश्वस्त किया कि शिमला स्थित बस अड्डे के समीप व्यावसायिक परिसर कम बहुमंजिला कार पार्किंग के निर्माण के प्रयास किए जाएंगे। मुख्य सचिव बीके अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी, सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है