Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

पीएम की रैली से पहले धर्मशाला पहुंची एसपीजी की टीम, लिया जायजा 

पीएम की रैली से पहले धर्मशाला पहुंची एसपीजी की टीम, लिया जायजा 

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में जयराम सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित की जारी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी के आने से पहले सोमवार को दिल्ली से एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम धर्मशाला पहुंची। इस दौरान टीम ने आईजी एसपीजी जेठवा के नेतृत्व में धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

27 दिसंबर को धर्मशाला आ रहे हैं पीएम

इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के वाहनों के काफिला के रुकने तथा उसके लिए आवश्यक सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी दी। निरीक्षण के बाद एसपीजी की टीम ने डीआईजी अतुल फुलझेले , डीसी संदीप कुमार और एसएसपी संतोष पटियाल के साथ बैठक करके कई विषयों पर चर्चा की। जैसे-जैसे दिन नजदीक आते जा रहे हैं जिला प्रशासन भी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का 27 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा यह पहला धर्मशाला दौरा होगा। बता दें की रैली स्थल पर बनाए गए पंडाल के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिससे इसका सीधा प्रसारण किया जायेगा।

लाभार्थियों से मुलाक़ात करेंगे पीएम

रैली में आखिरी छोर तक बैठे लोग भी आसानी से पीएम मोदी का दीदार कर सकें, इसके लिए कुल 10 एलईडी स्क्रीन्स लगाई जाएंगी। मंच के आसपास चार छोटी(52-52 इंच) और नौ बड़ी एलईडी(10 फीट ऊंची और 20 फीट चौड़ी) लगाई जाएंगी। धर्मशाला दौरे पर पीएम इस रैली में केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से मिलेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए धर्मशाला तैयार है। पीएम के कार्यक्रम को लेकर पुलिस ग्राउंड रैली स्थल पर भी कार्य ने जोर पकड़ लिया है। टेंट लगाने और संपर्क मांग सुधारने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। बता दें की नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को सुबह 11।30 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे।  जहां पर वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर बाद 1।15 बजे धर्मशाला से रवाना होंगे।

45 हजार कुर्सियां लगाई जाने की है व्यवस्था

रैली में प्रदेश के हर जिले से केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के धर्मशाला पहुंचे लाभार्थियों से नरेंद्र मोदी सीधा संवाद करेंगे। इसके लिए पुलिस ग्राउंड में मंच के साथ अलग से पंडाल बनाया गया है। पुलिस ग्राउंड को 24 इंडोर सेक्टरों में बांटा गया है। मोदी की रैली के पहली बार आउटडोर में स्टेडियम का निर्माण किया गया है जिसमें 10 हज़ार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। जबकि इंडोर में 45 हजार कुर्सियां लगाई जाने की व्यवस्था की गई है। पुलिस ग्राउंड में टेंट व् मंच का निर्माण करने वाले राजेंद्र धारीवाल ने बताया कि वह अब तक मोदी की 13 रैली के आयोजन का जिम्मा संभाल चुके हैं। एसपीजी के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल, मंच, जनसभा में लोगों की इंट्री के प्वाइंट्स, मंच, डी, वीवीआईपी इंट्रेंस, आने-जाने के लिए तय रूट की सारी जानकारी स्थानीय प्रशासन से हासिल की। सोमवार देर शाम तक चली बैठक में सुरक्षा इंतजामों को लेकर रणनीति को अन्तिम रूप दे दिया गया।

https://youtu.be/Y9dbWQtqZvk

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है