Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

अरे ये क्या ! Landing के समय बजने लगा राष्ट्रगान, खड़े नहीं हो पाए Passenger

अरे ये क्या ! Landing के समय बजने लगा राष्ट्रगान, खड़े नहीं हो पाए Passenger

- Advertisement -

national anthem : नई दिल्ली। राष्ट्रगान चाहे जहां भी सुनाई पड़े… हर किसी को उसके सम्मान में खड़े होना ही पड़ता है। यह हर देशवासी का फर्ज है कि अपने राष्ट्रगान का सम्मान करे चाहे फिर वह कहीं भी क्यों न हो। लेकिन सोचिए अगर आप प्लेन में बैठे हों व सीट बेल्ट से बंधे हों और प्लेन लैंडिंग के लिए तैयार हो उसी समय राष्ट्रगान की धुन बजने लगे तो आप क्या करेंगे ? जी हां, ऐसा ही कुछ असमंजस पैदा करने वाला वाक्या पेश आय़ा स्पाइसजेट में बैठे यात्रियों के साथ।
जानकारी के मुताबिक स्पाइसजेट की एक फ्लाइट (SG 1044) तिरुपति से हैदराबाद जा रही थी। जमीन पर उतरने से चंद मिनट पहले ही विमान के अनाउंसमेंट सिस्टम में राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। नियम के मुताबिक सभी यात्रियों की सीट बेल्ट बंधी हुई थी और उनमें से कोई भी खड़ा होने की स्थिति में नहीं था। उनमें से कोई चाह कर भी खड़ा नहीं हो पाया।

national anthem : Spicejet से की शिकायत

विमान में सवार इंदौर के बैंक मैनेजर पुनीत तिवारी ने इसकी शिकायत स्पाइसजेट से की है। उन्होंने बताया कि जब राष्ट्रगान की धुन बजनी शुरू हुई तो यात्री हैरान रह गए, लेकिन हम सब सीट बेल्ट बांधे रखने के पायलट के निर्देश को मानने के लिए मजबूर थे। कैबिन क्रू के एक सदस्य ने बीच में म्यूजिक सिस्टम को बंद भी किया था, लेकिन थोड़ी देर में वह दोबारा बजने लगा। तिवारी ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। उनका कहना है कि वह इस मामले में एयरलाइंस के रवैये से आहत हैं।
वहीं, स्पाइसजेट ने इस घटना पर माफी मांगी है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि ये घटना क्रू की गलती का नतीजा थी। उन्होंने कहा कि हमारे क्रू ने प्लेलिस्ट में गलत नंबर सेलेक्ट किया। हालांकि इसे बाद में बंद कर दिया गया। हमें यात्रियों को हुई परेशानी पर खेद है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है