Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

थर्ड बटालियन पंडोह में शुरू हुई ’’अभिनव पहल’’, 329 बच्चों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

थर्ड बटालियन पंडोह में शुरू हुई ’’अभिनव पहल’’, 329 बच्चों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

- Advertisement -

मंडी। थर्ड बटालियन पंडोह की ’’अभिनव पहल’’ शुरू हो गई है और शुरूआती दौर में इसमें 329 बच्चों ने अपना पंजीकरण करवाया है। 15 जनवरी तक चलने वाले इस कैंप का शुभारंभ बटालियन के मैदान में कमांडेंट अंजुमआरा ने किया। थर्ड बटालियन पंडोह ने अपने स्तर पर स्कूली बच्चों और अन्य खिलाडि़यों को फ्री में कोचिंग देने का निर्णय लिया है और इसे नाम दिया गया है ’’अभिनव पहल’’।

कक्षा छठी से बाहरवीं और आसपास के अन्य खिलाड़ी इस कैंप में भाग ले रहे हैं। अभी तक 329 खिलाडि़यों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है जिसमें 257 लड़के और 72 लड़कियां शामिल हैं। यहां पर सिर्फ उन्हीं खेलों की कोचिंग दी जाएगी जिसके कोच या फिर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बटालियन के पास मौजूद हैं। इनमें वालीबॉल, फुटबॉल, हॉकी, बेडमिंटन, क्रिकेट, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, कबड्ड़ी और टेबल टेनिस का प्रशिक्षण मुख्य रूप से शामिल किया गया है।

कमांडेंट अंजुम आरा ने बताया कि बच्चे इस कोचिंग कैम्प में बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं और खेलों के प्रति बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया यह कोचिंग कैम्प रोजाना शाम 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। स्कूलों में चल रही सर्दियों की छुट्टियों के चलते इसकी समय सीमा निर्धारित की गई है जबकि वार्षिक परीक्षाओं के बाद भी इसे लगातार आयोजित किया जाएगा। अंजुम आरा ने बताया कि अभिनव पहल का उद्देश्य बच्चों को नशे से दूर रखना एवं उनका शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास करना है। इस मौके पर बटालियन के डीएसपी फिरोज खान और रोहित मृगपुरी सहित अन्य पुलिस कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है