देहरादून में इन हिमाचली खिलाड़ियों ने लगाई पदकों की झड़ी

 सीमा परमार ने  4.400 रिले रेस में जीता सिल्वर मेडल

देहरादून में इन हिमाचली खिलाड़ियों ने लगाई पदकों की झड़ी

- Advertisement -

नाहन/सोलन। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड( Uttarakhand)  के देहरादून में आयोजित सेकंड नेशनल मास्टर्स गेम्स ( Second National Masters Games) में हिमाचली खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। नाहन ( Nahan) शहर से संबंध रखने वाली सीमा परमार ने  4.400 रिले रेस में सिल्वर मेडल (silver medal)  हासिल किया। उन्होंने पांच हजार मीटर दौड़ में कांस्य, हेमर थ्रो और 4.100 रिले रेस में भी कांस्य पदक हासिल किया है।

यह भी पढ़ें  :  कल्पना परमार ने नेशनल मास्टर्स गेम्स में गोल्ड मेडल जीता

 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धौण में बतौर इतिहास की प्रवक्ता सेवाएं दे रही सीमा परमार अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथन ( International ultra marathon) धावक भी हैं। साल 2018 से उन्होंने अल्ट्रा मैराथन शुरू की। अभी तक देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित हुई डेढ़ दर्जन अल्ट्रा मैराथन में हिस्सा ले चुकी हैं। बीते साल मलेशिया( Malaysia)  के पिनांग शहर में आयोजित एशिया पेसिफिक मास्टर गेम्स में सीमा परमार 21 हाफ मेराथन में फिनिशर अवार्ड( Finisher award)  पर कब्जा किया। जबकि, पांच हजार मीटर चाल में कांस्य पदक जीतकर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया था।
 उधर, 82 साल के वयोवृद्ध एसएस शर्मा ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर युवाओं के लिए भी एक मिसाल कायम की है। नाहन शहर के हाउसिंग कालोनी निवासी एसएस शर्मा ने 80-85 आयु वर्ग में दूसरी बार नेशनल मास्टर गेम्स( National master games) में हिस्सा लेकर कांस्य पदक जीता। उन्होंने शॉटपुट स्पर्धा में हिस्सा लेकर साढ़े पांच मीटर गोला फेंका। नेशनल मास्टर्स गेम्स में एसएस शर्मा सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों में उम्रदराज रहे। इससे पहले चंडीगढ़ में हुई पहली नेशनल मास्टर्स गेम्स में ही उन्होंने शॉटपुट स्पर्धा में हिस्सा लेकर रजत पदक हासिल किया था। इतनी अधिक उम्र होते हुए भी एसएस शर्मा सभी तरह की खेलों में रूचि रखते हैं।

 

50 वर्ष की महिलाएओं ने हॉकी प्रतियोगिता में गोल्ड जीता 

सोलन शहर की 50 वर्ष की महिलाएं ने हॉकी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लाकर इतिहास रच दिया है। सोलन की नौणी यूनिवर्सिटी से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से इनका चयन नेशनल लेवल के लिए हुआ था। देहरादून में हुई इस प्रतियोगिता में महिला टीम ने हिमाचल से पहली बार हिस्सा लिया है। देहरादून में हुई नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का सामना उत्तराखंड की टीम से हुआ, जिसमें हिमाचल की टीम ने उत्तराखंड को 2-0 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। महिलाओं की टीम ने 50 प्लस में गोल्ड मेडल और 30 प्लस में सिल्वर मेडल जीत कर हिमाचल प्रदेश की झोली में डाला है। 50 प्लस हॉकी टीम की मैनेजर शीला कौशल ने कहा कि हिमाचल की तरफ से गई महिला टीम ने नेशनल प्रतियोगिता से गोल्ड मेडल जीत कर लाई है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है