Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

अफगानी फिरकी में उलझी टीम इंडिया, बनाया इस वर्ल्ड कप का सबसे कम पर्सनल स्कोर

अफगानी फिरकी में उलझी टीम इंडिया, बनाया इस वर्ल्ड कप का सबसे कम पर्सनल स्कोर

- Advertisement -

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच पहले मुक़ाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुक़ाबला साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। मुक़ाबले की शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 225 रन का टारगेट दिया है। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 224 रन बनाए।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 67 रन बनाए। वहीं केदार जाधव ने आखिरी ओवर तक टीम को संभलाते हुए 52 रनों की पारी खेलकर टीम की तरफ से दूसरा अर्धशतक जड़ा। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कप्तान गुलबदिन नाइब और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं बाकी के 4 गेंदबाजों को एक-एक सफलता हाथ लगी।

भारत के सामने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी जीत का अर्धशतक पूरा करने का मौका है। वहीं टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में 1975-2019 के दौरान अब तक 78 मैचों में 49 जीत हासिल की है और क्रिकेट के महाकुंभ में उसकी जीत का प्रतिशत 64.28 है।

यह भी पढ़ें: भारत के शूटर्स को झटका: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं होगी शूटिंग

 

वहीं अगर ओवरऑल वनडे की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच अब तक दो मैच हुए हैं। जिसमें से एक भारत ने जीता है, वहीं दूसरा टाई रहा है। पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत 4 मैचों में 7 अंक के साथ में चौथे नंबर पर है। तो अफगानिस्तान की टीम 5 मुक़ाबले खेलकर अभी तक एक भी अंक हासिल नहीं कर सकी है।

प्लेइंग इलेवन

भारत : लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जाजई, गुलबदिन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है