IPL 2019: पंजाब ने राजस्थान को दिया 185 रन का टारगेट, गेल ने मचाया तहलका

सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है मुक़ाबला

IPL 2019: पंजाब ने राजस्थान को दिया 185 रन का टारगेट, गेल ने मचाया तहलका

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल 2019 के अपने अपने शुरुआती मुक़ाबले में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से है। मुकाबले की शुरुआत में राजस्थान ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। यह मुक़ाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 184 रन बनाए। अब राजस्थान की टीम जीत हासिल करने के लिए 185 रन बनाने होंगे।


पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम की तरफ से ओपनिंग करने आए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 47 गेंदों पर 79 रन बनाए। इसी के साथ आईपीएल में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले कुल 9वें और दूसरे विदेशी क्रिकेटर बन गए। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों में क्रिस गेल से ज्यादा रन सिर्फ डेविड वार्नर (4090) ने बनाए हैं। हालांकि क्रिस गेल ने इस दौरान डेविड वार्नर को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल का एक रिकॉर्ड अपने नाम ​कर लिया। वहीं निकोलस पूरन टीम के स्कोर में 12 रन का योगदान देकर वापस लौट गए।

वहीं मयंक अग्रवाल ने 22 रन की पारी खेली। वहीं सरफराज खान और मंदीप सिंह ने क्रमशः नाबाद 46 और 5 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए धवल कुलकर्णी और कृष्णप्पा गौतम ने एक एक विकेट और बेन स्टोक्स ने 2 विकेट चटकाए।

राजस्थान रॉयल्स का जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। राजस्थान ने इस स्टेडियम में अब तक कुल 29 मैच जीते हैं और सिर्फ 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि यहां पंजाब को अपने पिछले लगातार पांच मैचों में हार मिली है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है