आज ईडन में नाइट राइडर्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ, रसेल पर होगी नजर

कोलकाता का पलड़ा है दिल्ली पर भारी

आज ईडन में नाइट राइडर्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ, रसेल पर होगी नजर

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच शुक्रवार को कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में मुकाबला होगा। इस मुकाबले में सबकी निगाहें कोलकाता के धांसू बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) पर होंगी। होम स्टेडियम पर KKR का इतिहास काफी बेहतर रहा है। इस मैदान में DC की टीम KKR को आईपीएल में सिर्फ एक बार ही हरा पाई है।


यह भी पढ़ें- विस्फोटक पारी के बाद बोले पोलार्ड: अगले मैच में वापसी करेंगे रोहित शर्मा

दिल्ली पर हावी हो सकती है कोलकाता की टीम

फिरोजशाह कोटला मैदान में हुए पिछले मुकाबले में DC ने KKR को सुपर ओवर में मात दी थी। अब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी वाली KKR पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। पिछले आकंड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मुकाबले हुए, जिनमें से 13 KKR ने जबकि DC को 10 मैचों में ही जीत हासिल हुई है। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है।

यह भी पढ़ें- मिया ब्लिफेल्डट को हराकर सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

इस सीजन में लगभग बराबरी पर टीमें

दोनों टीमों के बीच खेले गए, पिछले 5 मुकाबलों में 3 में कोलकाता और 2 में दिल्ली ने जीत हासिल की है। इन दोनों टीमों के बीच यहां पिछला मैच 2018 में हुआ था जिसमें KKR 71 रन से जीत हासिल की थी। KKR की टीम ने मौजूदा सीजन में 6 मैच खेले हैं जिसमें से उसने 4 में जीत हासिल की है। इन जीतों के साथ टीम अंक तालिका में आठवें पायदान पर है। अगर DC की बात करें तो वह 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल कर छठे पायदान पर है।

यह भी पढ़ें- जीत की सेंचुरी से महज एक कदम दूर हैं धोनी, आज बना सकते हैं रिकॉर्ड

इन खिलाड़ियों से होंगी उम्मीदें

KKR की टीम से आंद्रे रसेल इस समय फॉर्म में चल रहे हैं। टीम के कप्तान इस बार भीं उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मींद करेंगे। टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उसका मिडिल आर्डर है, इसलिए कप्तान अब मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल से फॉर्म में आने की उम्मींद है। अब अगर DC की बात करें तो उसमें बल्लेबाजों के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव सबसे बड़ी बड़ी परेशानी है। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर टॉप-10 में हैं। उन्होंने 6 मुकाबलों में 215 रन बनाए हैं। अय्यर को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से शानदार शुरुआत की उम्मीद रहेगी।

संभावित टीमें

DC : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, बंडारू अयप्पा, अंकुश बैंस, संदीप लमिछने, मनजोत कालरा, अमित मिश्रा, क्रिस मोरिस, कॉलिन इनग्राम, कॉलिन मुनरो, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, कगिसो रबाडा, जलज सक्सेना, शेरफेन रूदरफोर्ड, इशांत शर्मा, पृथ्वी शॉ, राहुल तेवतिया, हनुमा विहारी, नाथू सिंह।

KKR: दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, नितिश राणा, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन, हैरी गर्नी, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है