INDvsAUS: 5वां वनडे- अपने घर में जीतने के इरादे से उतरेंगे विराट कोहली

टीम बरकरार रखना चाहेगी जीत का रिकॉर्ड

INDvsAUS: 5वां वनडे- अपने घर में जीतने के इरादे से उतरेंगे विराट कोहली

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चल रही पांच मैचों की सीरिज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Viart Kohli) बुधवार को अपने घर में जीत के इरादे से उतरेंगे। दिल्ली के फ़िरोजशाह कोटला मैदान (Feroze shah Kotla Ground) में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम सीरीज जीतना चाहेगी। पांच मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 2-2 से बराबरी पर हैं। ऐसे में सीरीज का फैसला निर्णायक मैच के ऊपर निर्भर करेगा।

यह भी पढ़ें- रांची में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर विराट कोहली ने जताई नाराजगी, कह डाली यह बड़ी बात

टीम बरकरार रखना चाहेगी अपना रिकॉर्ड

इससे पिछले रांची (Ranchi) और मोहाली (Mohali) में खेले गए मुकाबलों में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी और इससे आखिरी मैच निर्णायक मैच बन गया। कोटला के मैदान में भारतीय टीम अपने पिछले तीन साल के रिकॉर्ड (Record) को बरकरार रखना चाहेगी। इस मैदान पर अब तक दोनों टीमों के बीच चार मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र जीत 1998 में हासिल की थी। वहीं, इस सीरीज में अब भारत से 2 मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया भी मौके का फायदा उठाकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। लेकिन कोटला का मैदान स्पिनर्स (Spiners) के लिए अनुकूल नहीं माना जाता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को यहां मुश्किल हो सकती है।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई ने ठुकराया पाक सुपर लीग फाइनल मैच के लिए पीसीबी का निमंत्रण

इनकी पोज़िशन्स में होगा बदलाव

वहीं इस सीरीज में खिलाड़ियों की पोज़िशन्स (Positions) पर बात करें तो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बजाए कोहली इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप से पहले आखिरी मुकाबले के लिए फॉर्म में खेल रहे विजय शंकर को चौथे नंबर पर खेलने का मौक़ा दे सकती है। वहीं, पिछले मुकाबले में शिखर धवन भी पूरे फॉर्म में दिखे थे। ऐसे में फैंस और टीम उनसे बेहतर खेल की उम्मीद रखेगी। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं तो टीम प्रबंधन उन्हें इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में रख सकता है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है