Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

कर्फ्यू उल्लंघन पर 1297 गाड़ियां जब्त, Police कर्मियों पर हमले के 10 मामले दर्ज

कर्फ्यू उल्लंघन पर 1297 गाड़ियां जब्त, Police कर्मियों पर हमले के 10 मामले दर्ज

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में कर्फ्यू के उल्लंघन पर 1297 गाड़ियों को जब्त किया गया है। जबकि उल्लंघन करने वालों पर 28.45 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा कर्फ्यू (Curfew) के दौरान आदेशों का पालन करवाते समय पुलिस कर्मचारियों पर हमले के 10 अभियोग में 20 व्यक्तियों के खिलाफ पंजीकृत किए गए हैं, जबकि झूठी अफवाहें फैलाने के संदर्भ में 54 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को हिमाचल पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) को दी। मंगलवार को एसआर मरडी (SR Mardi) ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। उन्होंने राज्यपाल को पुलिस प्रशासन के माध्यम से कोविड.19 पर प्रदेश पुलिस और कानून व्यवस्था को लेकर स्थिति से अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें: बाहर से Himachal आने वालों को लेकर सरकार का फैसला, शुरू होगा ‘निगाह’ कार्यक्रम

मरडी ने जानकारी दी कि पुलिस विभाग द्वारा कर्फ्यू उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 1484 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं, जिनमें से 1305 व्यक्तियों को उल्लंघन करने पर गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। उन्होंने कहा कि 465 व्यक्तियों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की निवारक धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। मरड़ी ने बताया कि प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है और पुलिस 24 घंटे गश्त कर रही है। इस कार्य के लिए जिला पुलिस के अतिरिक्त बटालियनों के 1500 जवानों और 862 गृह रक्षकों को तैनात किया गया है।


यह भी पढ़ें: कालाअंब बैरियर से Sirmaur पहुंचे चंडीगढ़ में फंसे लोग, क्वारंटाइन सेंटर भेजे

वहीं राज्यपाल ने कोविड-19 (Covid-19) को लेकर पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि इस कार्यप्रणाली से पुलिस की छवि और अच्छी हुई है। उन्होंने कहा कि इस समय सभी आपातकालीन सेवाओं वाले विभागों को समन्वय से कार्य करने की आवश्यकता है। विशेषकर, सही सूचना सरकार तक पहुंचे। इसके लिए पंचायती राज संस्थान, स्वास्थ्य, आंगनवाड़ी और पुलिस समन्वय से कार्य करें। दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की पूरी जानकारी और उन पर नजर रखी जानी चाहिए ताकि सभी एहतियाती उपाय किए जा सकें और कोई भी नया मामला सामने न आये।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है